अभी-अभी: उत्कल एक्सेप्रस हुई डीरेल, 6 लोगों की मौत की खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस 18477 खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस ट्रेन हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे में ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए है। राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिए गए हैं। घायलों को निकट के अस्पताल में पहुंचाया गया है। इनमें कई की हालत गंभीर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम मुजफ्फरनगर से बात कर यात्रियों व घायलों को हर संभव मदद पहुंचने का आदेश दिया है। वहीं आतंकी साजिश के मद्देनज़र यूपी एटीएस की एक टीम भी मौके पर भेज गयी है।


हादसा इतना जबरदस्त था कि उत्कल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर कर लोगों के घरों में घुस गए। इससे काफी नुकसान होने का अनुमान है। पूरी हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के खतौली स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त होने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मचा है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर आनन-फानन यात्री सहायता केंद्र खोलने की तैयारी चल रही है ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के चार्ट भी निकाले जा रहे हैं।

हादसे के मद्देनजर अस्पताल की इमरजेंसी को खाली करा लिया गया है। सभी चिकित्सों को अलर्ट कर जिले की सभी एंब्यूलेंस को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है। फिलहाल मौके पर राहत व बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इस हादसे में मारे वालों की संख्या और भी बढऩे की आशंका है।

You May Also Like

English News