दीपावली का आते नकली खोये का कारोबार बढ़ा

लखनऊ :दीपावली का त्यौहार आते ही नकली खोये का कारोबार में तेजी आ गयी है। इसी के चलते काकोरी पुलिस ने शेखपुरवा गांव में एक मकान में छापा मारकर नकली खोया बना रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मकान से भारी मात्रा में नकली खोया, खोया बनाने के लिए प्रयोग होने वाली सामग्री व उपकरण बरामद किया। आरोपियों ने बताया कि वह दो साल से नकली खोया बनाने का धंधा चला रहे थे।
इंस्पेक्टर काकोरी विजय यादव ने बताया कि सोमवार की देर रात पुलिस को इस बात की सूचना मिली कि शेखपुरवा गांव में कमला नाम के एक व्यक्ति के मकान में नकली खोया बनाने का कारखाना चल रहा है। इस सूचना पर काकोरी पुलिस ने कमला के घर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस को वहां तीन लोग नकली खोया बनाते हुए मिले।

पुलिस ने तीनों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की गयी तो पकड़ेे गये आरोपियों ने अपना नाम उन्नाव निवासी शुभम, छोटू व सीतापुर निवासी श्याम पाल बताया। पुलिस को मौके से 18 कुंतल नकली खोया, 10 किलो डालडा, 28 टीन रीफाइडन तेल, 50-50 किलो की दो बोरी स्टार्च, 31 बोरी मिल्क पाउडर, दो बड़े फ्रीजर, इलेक्ट्रानिक तराजू व अन्य सामान मिला। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने इस बात का खुलासा किया है कि वह लोग नकली खोये को बहराइच, सुलतानपुर, हरदोई जैसे छोटे जनपदों में सप्लाई करते थे।

You May Also Like

English News