Big Breaking: मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी से मची हड़कम्प, आरोपी गिरफ्तार!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तालकटोरा इलाके में स्थित प्रसिद्घ बालाजी मंदिर में शनिवार की सुबह बम से उडऩे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। इस सूचना के बाद पुलिस के हाथ-पैर फूल गये। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वायड और पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इसके बाद मंदिर परिसर में चप्पे-चप्पे की चेकिंग की गयी पर कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।


एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बुलाकी अड्डे से आगे तालकटोरा के मिल एरिया इलाके में बालाजी का एक पुराना और प्रसिद्घ मंदिर है। शनिवार की सुबह एक व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। उसने बताया कि उसने कुछ लोगों को आपस में बात करते हुए सुना है कि बालाजी मंदिर में बम रखा है और वह कुछ ही देर में फट जायेगा।

मंदिर मेें बम की सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम में मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर फूल गये। आनन-फानन में इस सूचना को सभी आलाधिकारियों और तालकटोरा पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी भी हरकत में आ गये। कुछ ही देर में तालकटोरा पुलिस, बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वायड बालाजी मंदिर पहुंच गये। पुलिस ने एहतियात के तौर पर मंदिर परिसर को खाली करा लिया।

इसके बाद पुलिस ने चप्पे-चप्पे की चेकिंग शुरू की। अचानक मंदिर में भारी संख्या में पुलिस बल के पहुंचने से इलाके के लोग भी सन्न रह गये। लोगों ने तरह-तरह की चर्चा होने लगी। कड़ी छानबीन और तलाशी के बाद मंदिर परिसर में कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु पुलिस को नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली और वहां से वापस लौट गयी।

शराब के नशे में दी थी झूठी सूचना, आरोपी गिरफ्तार
मंदिर परिसर की चेकिंग के बाद जब वहां कुछ भी नहीं मिला तो पुलिस ने राहत की सांस तो ली, पर इसके बाद पुलिस फोनकर्ता के बारे में पता लगाने में जुट गयी। सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन अलीगंज इलाके में मिली। इसके बाद तालकटोरा पुलिस ने किसी तरह सर्विलांस सेल की मदद से फोनकर्ता अलीगंज निवासी बलवंत को पकड़ा। पुलिस ने जिस वक्त उसको पकड़ा, वह शराब के नशे में धूत था। फिलहाल पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया है और आगे की पूछताछ कर रही है।

You May Also Like

English News