OMG: सात फेरे के बाद दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले पहुंचे थाने, दर्ज हुई एफआईआर, जानिए क्या हुआ!

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में एक गेस्ट हाउस में एक युवती ने एक युवक के साथ सात फेरे लिये। सब कुछ हंसी-खुशी चल रहा था। इसके बाद अचानक दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। नौबत हंगामे और मारपीट तक आ गयी। इसके बाद जमकर मारपीट हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आयी। इसके बाद इस मामले में लड़की वालों की शिकायत पर पुलिस ने दूल्हे और उसके घरवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी।


कानपुर रोड स्थित एलडीए कालोनी में एक कारोबारी अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया जाता है कि उनकी बेटी की शादी नाका के रहने वाले एक युवक से तय की गयी थी। बुधवार को लड़के पक्ष के लोग बारात लेकर रघुवंशी गेस्ट हाउस में पहुंचे। शादी समारोह के दौरान ही वर पक्ष वालों ने किसी न किसी बात को लेकर कहासुनी करते रहे किसी तरह मान मनौवल के बीच शादी की रस्में पूरी हुर्इं ।

वहीं शादी बाद तड़के लड़के के पिता ने अपनी बेइज्जती की बात को लेकर लड़की के पिता को बुलाकर फटकार लगाई। बस इसके बाद दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गयी और मारपीट का रूप ले लिया। आरोप है कि लड़के ने शादी के बाद विवाद में लड़की के मांग में लगी सिंदूर पोछ डाला और शादी तोड़ दी। गेस्ट हॉउस में झगड़े की सूचना पा मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी।

इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली लेकर आ गयी। लड़की के पिता ने बताया कि लड़के के पिता जब बारात लेकर आये थे तभी से परेशान कर रहे थे। शादी के दौरान लड़की व लड़के को दिये गये सोने की ज्वैलरी को नकारते हुए तनिष्क के गहने मांगने लगे। इसके चलते आधे-अधूरे दामो में जेवरात को वापस कर मांग के अनुसार गहने लाकर दिये गये।

इसके बाद भी शादी के बाद जबरन झगड़ा शुरू कर दिये और लड़के ने लड़की को पहनाये गये जेवर छीन लिये। वहीं लड़के के पिता रमेश तिवारी के मुताबिक लड़की वालों ने बारातियों के स्वागत ठीक से नहीं किया इसी बात को लेकर केवल बहस हुई थी कोई मारपीट नहीं हुई है न ही लड़की वालों पर किसी मांग को लेकर अतिरिक्त दबाव बनाया गया है। इस बारे में कोतवाली प्रभारी अंजनी कुमार पाण्डेय ने बताया कि लड़की के पिता और लड़की के बयान पर आरोपी लड़के व उसके परिजनों पर मारपीट व हंगामा करने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है और छानबीन की जा रही है।

You May Also Like

English News