बीच मैदान में मेसी ने आखिर किसे किया फोन, कैसे मनाया जीत का जश्न

देर से ही मगर फुटबॉल की दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी लियोनेल मेसी का सपना आखिरकार पूरा हो गया। कई बार इतिहास लिखने का मौका मिला पर मौको को इतिहास में बदलने पर मेसी हमेशा ही चूकते रहे। आखिरकार कोपा अमेरिका के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राज़ील को 1-0 से हराकर 28 साल बाद इस खिताब को जीतने में सफल रहे। बता दे अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी मेसी का ये पहला देश के लिए जीता खिताब हैं। तो चलिए जानते हैं कि मेसी ने इस खुशी को कैसे सेलिब्रेट किया है। इसके साथ ही वो जीत का जश्न कैसे मनाए,ये भी जानते हैं।

इन मौकों पर टूटा था सपना

आखिरी बार अर्जेंटीना ने साल 1993 में मेक्सिको को हराकर कोपा अमेरिका चैंपियन बना था और कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतने में सफल रहा।  उसके बाद से ही कई मौको पर अर्जेंटीना की टीम चोकर साबित हो चुकी थी। मेसी के नेतृत्व में इससे पहले लगातार दो साल 2015 और 2016 में अर्जेंटीना को फाइनल में पेरू के हाथो हार झेलनी पड़ी थीं। इस फाइनल में पेनल्टी चुकने पर मेसी ने संन्यास तक की घोसणा कर दी थी।  लेकिन राष्ट्रपति के अनुरोध पर ही मेसी ने संन्यास के फैसले को वापिस ले लिया था। बता दे मेसी के ही नेतृत्व में अर्जेंटीना को 2014 के वर्ल्डकप फाइनल में जर्मनी के हाथो हार झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें- 144 साल के विंबलडन इतिहास में अब तक नहीं हुआ था ऐसा, जो अब हुआ

पिछली हारो का बदला लेकर किया सपना पूरा

बता दे कोपा अमेरिका कप हर दो साल में आयोजित किया जाता था। इससे पहले भी अर्जेंटीना और ब्राज़ील की टीम 2007 और 2011 के फाइनल में आमने सामने भीड़ चुकी थी। दोनों ही मौको पर ब्राज़ील ने अर्जेंटीना को धूल चटा कर चैंपियनशिप जीतने से रोक दिया था। बता दे पिछले 7 टूर्नामेंट में 4 बार अर्जेंटीना फाइनल में पहुंच चूका था। लेकिन हर बार खाली हाथ ही लौटना पड़ा। लेकिन इस साल मेसी ने ये टूर्नामेंट जीत खुद और देश दोनों का सपना पूरा कर दिया।

ये भी पढ़ें- आपको पता है विराट क्यों हैं इतने फिट, जानिए उनका डाइट प्लान

बीच मैदान से इन्हे किया वीडियो  कॉल

बता दे मुकाबला जीतने के बाद ही साथी खिलाड़ियों ने मेसी को हवा में उछाल कर जीत का जश्न मनाया।  वही मेसी ने ट्रॉफी और मेडल मिलने के तुरंत बाद ही अपने फोन से पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो को विडियो कॉल भी किया जिससे कोपा अमेरिका के आधिकारिक अकाउंट से शेयर भी किया गया। शेयर होते ही विडियो वायरल हो गया।  इस विडियो को कुछ ही देर में 13 लाख से ज्यादा लोगो ने भी देखा। इस विडियो में मेसी बेहद खुश होकर अपनी पत्नी को जीता हुआ मेडल दिखा रहे हैं।  इस विडियो को देख हर फुटबॉल फैन ने इस बात का अंदाज़ा जरूर लगा लिया की मेसी को सपना पूरा होने की कितनी ज्यादा खुसी होगी और इस जीत के उनके लिए क्या मायने हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com