Leeds: India's Virat Kohli and Rohit Sharma after winning World Cup 2019 match against Sri Lanka at Headingley Stadium in Leeds, England on July 6, 2019. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

विराट के हटने के बाद ये 3 खिलाड़ी कप्तानी के प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से कुछ दिनों पहले एक बड़ी खबर सामने आई थी कि कप्तान विराट कोहली कप्तानी छोड़ने वाले हैं। बता दें कि होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने टी20 फार्मैट में कप्तानी के पद से हटने की घोषणा कर दी है।

हालांकी बीसीसीआई ने इन खबरों को लेकर अपना कोई भी अधिकारिक बयान अभी तक नही दिया है पर सोशल मीडिया पर यही खबर गोते खा रही है। वहीं अगर कप्तान विराट कोहली कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी जगह इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर का नाम विराट के टी20 में कप्तानी से हटने के बाद कप्तानी की लिस्ट में है। अय्यर को अब तक घरेलू क्रिकेट में कप्तानी करते ही देखा गया है। उनकी कप्तानी को बेहतरीन कहें तो गलत नहीं होगा वे आईपीएल में दिल्ली की टीम की कप्तानी करते हैं। हो सकता है चयनकर्ता टीम इंडिया की कमान भी उन्हें ही सौंप दें। श्रेयस कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं।

केएल राहुल

केएल राहुल भी टीम इंडिया के टी20 कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने कई सालों से अपने बेहतरीन प्रदर्शन का परिचय दिया है। वे क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में टीम के लिए फिट बैठते हैं। राहुल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कभी भी कप्तानी नहीं की है पर वे आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में पंजाब ने अब तक खिताब नहीं जीता पर वे दबाव की स्थिति में भी मैदान पर सही डिसीजन लेने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ें- क्रिकेटरों संग शादी करके इन बाॅलीवुड अभिनेत्रियों का करियर हुआ तबाह

ये भी पढ़ें- करियर की सबसे बड़ी हार के बाद बर्तन धोते दिखे जोकोविच, जानें वजह

रोहित शर्मा

बता दें कि बाकी दो विकल्प भी बेस्ट हैं पर अगर विराट के बाद कप्तानी की दावेदारी के लिए सबसे पहला नाम जो आता है वो है रोहित शर्मा। टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा के हाथ में भारतीय टीम की कमान हो सकती है। बता दें कि विराट की गैर मौजूदगी में कई बार रोहित ने ही बतौर कप्तान टीम का हाथ थामा है। मालूम हो कि रोहित शर्मा आईपीएल लीग में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को पांच बार खिताब जितवाया है। खास बात है कि बतौर भारतीय कप्तान रोहित ने 19 टी20 मैच खेले हैं। इनमें से टीम को 15 में वे जीत दिला चुके हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com