एशिया कप के लिए सेलेक्ट हुई टीम, अब उठ रहे 3 बड़े बवाल

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम को लेकर अब चयनकर्ताओं पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। टीम में विराट कोहली, केएल राहुल और कई बड़े दिग्गज बल्लेबाजों और गेंदबाजों का नाम भी शामिल है। टीम में बुमराह को जगह नहीं दी गई है। दरअसल बुमराह इस वक्त चुटहिल हैं। वहीं बल्लेबाजी को लेकर एशिया कप में टीम ने कुछ फैसले लिए हैं, जिसे कोई समझ ही नहीं पा रहा है। यही वजह है कि इस चयनित टीम पर अब सवाल उठने लगे हैं। तो चलिए जानते हैं कि चयनकर्ताओं पर आखिर क्या सवाल उठ रहे हैं।

इस रिस्क पर लिए गए कोहली

विराट कोहली काफी लंबे समय से फार्म से बाहर चल रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने टीम की कप्तानी तक छोड़ दी है। लगभग तीन सालों से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। इसके बावजूद रिस्क पर उन्हें टीम का हिस्सा बना लिया गया है। हालांकि कुछ पुराने खिलाड़ियों को मानना है कि उनकी जगह टीम में कई नए खिलाड़ी भी ले सकते थे। इस टूर्नामेंट अगर वो कुछ खास परफार्म नहीं कर पाए तो टीम के लिए किसी बोझ से कम साबित नहीं होंगे।

इस खिलाड़ी का टीम में न होना

टीम के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया। वेस्टइंडीज संग खेले गए टी20 सीरीज में उन्हें केएल राहुल के रिप्लेसमेंट में शामिल किया गया था। उन्हें सीरीज भर में सिर्फ एक मैच खेलने को मिला। 2015 में टीम में डेब्यू करने वाले सैमसन के खेल को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंभाई अर्जुन ने सारा को रक्षाबंधन से पहले दिया ये खास तोहफा

ये भी पढ़ेंक्या रैना व चेन्नई की दूरियां खत्म, अगले IPL में दिख सकते हैं साथ

इस प्लेयर को रखा बैकअप में

एशिया कप वाली टीम में श्रेयस अय्यर को बतौर बैकअप खिलाड़ी रखा गया है। उनका नाम 15 सदस्यों की टीम में बैकअप प्लेयर के रूप में शामिल हुआ है। वेस्टइंडीज संग खेले गए लास्ट टी20 मैच में उन्होंने धुंआधार पचासा जड़ा था। इसके बावजूद वे एशिया कप में जगह बनाने में असमर्थ रहे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com