Action:इधर पड़ा इनकम टैक्स का छापा उधर 35 फीसदी प्याज का दाम हुआ कम!

नासिक। नासिक में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के बाद होलसेल मार्केट में प्याज के दाम में लगभग 35 फीसदी की कमी आई है। गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में देश के सबसे बड़ी प्याज मार्केट लासलगांव मंडी में सात प्याज व्यापारियों के गोदामए घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। थोक भाव में अचानक आई गिरवाट के बाद कई किसानों ने लासगांव मंडी में प्याज में बिक्री पर रोक लगा दी है।


गुरुवार को आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद प्याज की कीमत में भारी गिरवाट आई है। प्याज की कीमत 35 फीसदी घटकर 900 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को मंडी में प्याज 1400 रुपये प्रति क्विंटल बेची जा रही थी।

आंकड़ों पर नजर डाले तो न्यूनतम होलसेल प्राइज 500 रुपये और अधिकत्म कीमत 1331 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज की गई। लासलगांव मंडी के चेयरमैन ने बताया कि जिन सात व्यपारियों के गोदाम में छापेमारी की गई हैए उनमें से दो व्यापारी ऐसे थेए जो पूरी मंडी का 30 फीसदी माल खरीद सकते थे।

आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बाद होलसेल मार्केट में हंगामा मच गया और प्याज की कीमत में गिरवाट आई। उन्होंने बताया कि कुछ किसान ऐसे भी हैं जो कीमत में गिरवाट की बात नहीं मान रहे और कम कीमत पर प्याज बेचने को तैयार नहीं हैं।

ऐसे किसान अपना माल लेकर वापस लौट गए। वहीं पिछले महीने थोक भाव में बढ़ोतरी के बाद कई शहरों में प्याज की कीमत 10 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गई। वहीं दूसरी ओर कुछ शहरों में प्याज 40 से 50 रुपये प्रति किलो बेची जा रही है।

 

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News