हार्वे के बाद अब ‘इरमा’ में तूफान ने मचाई तबाही, 300 KM चली हवा……

कैरिबियाई द्वीप सेंट मार्टिन के फ्रांसीसी हिस्से में ‘इरमा’ तूफान से तबाही मच गई है. तूफान के कारण लगभग ‘95 प्रतिशत’’ भाग तबाह हो गया है. कहा जा रहा है कि तूफान सदी का सबसे बड़ा तूफान है. अब इस तूफान का खतरा अमेरिका पर भी मंडरा रहा है.हार्वे के बाद अब 'इरमा' में तूफान ने मचाई तबाही, 300 KM चली हवा......PAK में आतंकी पनाहगाह नहीं तो क्यों देनी पड़ी BRICS घोषणापत्र पर सफाई…..

तूफान में हवा की रफ्तार 300 किमी. की तेजी से चल रही है. अगर ये तूफान फ्लोरिडा से टकराता है तो हार्वे के बाद एक बार फिर वहां भारी नुकसान हो सकता है.

पूर्व फ्रांसीसी सांसद डैनियल गिब्स ने रेडियो कैरिबियन इंटरनेशनल पर कहा, ‘‘यह एक भारी आपदा है, द्वीप का 95 प्रतिशत हिस्सा तबाह हो गया है. मैं स्तब्ध हूं, यह भयावह है.’’ उन्होंने कहा कि द्वीप को आपात सहायता की आवश्यकता है.

गिब्स ने कहा, ‘‘मुझे वहां से बीमार लोगों को निकालना है, मुझे वहां से लोगों को निकालना है क्योंकि मुझे नहीं पता कि मैं उन्हें कहां पनाह दे सकता हूं.’’ ग्वाडेलोप प्रीफेक्ट के एरिक मायर ने बताया कि सेंट मार्टिन के फ्रांसीसी हिस्से में कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है. ‘इरमा’ तूफान अब तक का सबसे भीषण अटलांटिक तूफान है, जिसने कल कैरिबियाई द्वीप पहुंच भारी तबाही मचाई.

You May Also Like

English News