क्रिकेट छोड़ने के बाद कोई सिंगर तो कोई खिलाड़ी बना सीएम, जानें

क्रिकेट और क्रिकेटर्स की जब भी बात होती है तो उनकी परफार्मेंस और लाइफ स्टाइल को लेकर चर्चा की जाती है। हालांकि आज हम क्रिकेट की नहीं पर क्रिकेटर्स की बात करेंगे जिन्होंने क्रिकेट को छोड़ कर दूसरी फील्ड को बतौर करियर चुना है। कई तो सिंगर, कुछ एक्टर और कुछ सीएम बनें। तो चलिए जानते हैं कौन सा खिलाड़ी क्रिकेट छोड़ कर क्या बना।

एकलव्य द्विवेदी

एकलव्य ने 43 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। साल 2016में ये आईपीएल का भी हिस्सा बने थे। हालांकि क्रिकेट में इनकी किस्मत ने कुछ खास साथ नहीं दिया तो इन्होंने अपने परिवार की विरासत को ही बतौर करियर जारी रखा। वे क्रिकेट छोड़ कर वकील बन गए। इस वक्त वे पेशे से वकील का काम कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव दिल्ली की अंडर 17 टीम की ओर से खेला है। इन्होंने मुंबई की टीम के खिलाफ शतक बनाया और दिल्ली को जीत भी दिलाई है। ये साल 2008,2009,2011 2012 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले हैं। इन्हें एक्स्ट्रा खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया था। इन्हें कभी मैच खेलने का अवसर ही नहीं मिला। इस वक्त ये बिहार के डिप्टी सीएम हैं।

हार्डी संधू

हार्डी संधू मौजूदा वक्त में जाने माने फेमस पंजाबी सिंगर हैं। साल 2005 में इन्होंने बतौर क्रिकेटर अपने करियर की शुरुआत की है। संधू दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वे फास्ट मीडियम गेंदबाजी कराते हैं। संधू ने अंडर 19 और 17 टीमों के लिए भारत की ओर से खेला है। इन्होंने पंजाब की ओर से तीन रणजी मैच खेले और 12 विकेट भी हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ेंइन भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के लिए बनाए रिकॉर्ड

ये भी पढ़ेंमैच से पहले ही रोहित शर्मा की टीम संयोजन को टेंशन बढ़ी

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं। इन्होंने अपने करियर में कुल 10 टेस्ट मैच खेले थे और इन मैचों में इन्होंने कुल 437 रन बनाए। हालांकि अब वे मशहूर भारतीय कमेंटेटर हैं। वे कमेंट्री करके ही करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। आकाश चोपड़ा बतौर कमेंटेटर अपना करियर बनाने में सफल रहें। इस वक्त आकाश चोपड़ा स्टार स्पोर्ट्स के साथ काॅन्ट्रैक्ट में हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com