Amazon ने 3rd जनरेशन के Amazon Echo Show 10 और Amazon Echo Show 5 को भारत में किया लॉन्च, जानें क्या है कीमत

अमेरिकन कंपनी Amazon ने 3rd जनरेशन के Amazon Echo Show 10 और Amazon Echo Show 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोनों स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन आकर्षक है और दोनों में Alexa वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। अमेजन इको शो 10 में रोटेटिंग डिस्प्ले मिलेगा। जबकि अमेजन इको शो 5 में कैमरा दिया गया है। हालांकि, इसमें रोटिंग डिस्प्ले मौजूद नहीं है। आइए जानते हैं Amazon Echo Show 10 और Amazon Echo Show 5 की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Amazon Echo Show 10 और Echo Show 5 की कीमत

कंपनी ने Amazon Echo Show 10 की भारत में कीमत 24,999 रुपये रखी है। जबकि Amazon Echo Show 5 स्मार्ट स्पीकर 8,999 रुपये के प्राइस टैग के साथ उपलब्ध है। हालांकि, इस डिवाइस को 6,999 रुपये पर खरीदा जा सकता है। वहीं, दोनों स्मार्ट स्पीकर को अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। ग्राहक इन दोनों स्मार्ट स्पीकर को 10 दिन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि उन्हें स्पीकर पसंद नहीं आता है, तो वह दोनों डिवाइस को वापस कर सकते हैं और पूरी रकम रिफंड हो जाएगी।

Amazon Echo Show 10 की स्पेसिफिकेशन

Amazon Echo Show 10 स्मार्ट स्पीकर में 10.1 इंच की टचस्क्रीन है, जिसे 175 डिग्री तक रोटेट किया जा सकता है। यह स्पीकर यूजर की हर एक गतिविधि को ट्रैक करने में सक्षम है। इस स्मार्ट स्पीकर में 13MP का कैमरा दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस में शानदार साउंड के लिए 1 इंच के ट्विटर्स और 3 इंच का वूफर मिलेगा। खास बात यह है कि इसके ट्विटर और स्पीकर कैमरा के साथ रोटेट होते हैं। वहीं, यह डिवाइस वॉयस असिस्टेंट Alexa से लैस है।

 

Amazon Echo Show 10 का प्रोसेसर

कंपनी ने Amazon Echo Show 10 स्मार्ट स्पीकर में MediaTek MT8183 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही स्पीकर में सेकेंडरी Amazon AZ1 Neural Edge चिपसेट दी गई है। इसके अलावा स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ मिलेगा। वहीं, यह डिवाइस Zigbee स्मार्ट होम हब की तरह काम करता है।

Amazon Echo Show 5 स्मार्ट स्पीकर के फीचर्स

Amazon Echo Show 5 स्मार्ट स्पीकर में 5.5 इंच की टच-स्क्रीन है। इसमें रोटेटिंग फंक्शन नहीं दिया गया है। इसके साथ ही स्पीकर में 2MP का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा डिवाइस में 1.65 इंच का फुल रेंज स्पीकर और MediaTek MT8163 प्रोसेसर मिलेगा।

Amazon Echo Show 5 के अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो Amazon Echo Show 5 स्मार्ट स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और वाई-फाई दिया गया है। इसके साथ ही स्पीकर में Alexa वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा स्पीकर के साथ 15W का चार्जर और 4.9 फीट की केबल मिलेगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com