नेटफिलक्स से महंगा हुआ अमेजन प्राइम, अब चुकानी होगी ये कीमत

     नेटफिलक्स ने जहां अपने दर्शकों को राहत देते हुए सब्सक्रिप्शन के दाम घटा दिए हैं वहीं अमेजन प्राइम ने अपने दर्शकों पर थोड़ा बोझ बढ़ा दिया है। अब मंथली पैक नेटफिलक्स से महंगा अमेजन प्राइम का है। प्राइम ने अपने सब्सक्रिप्शन पैक में करीब 50 फीसद तक की वृद्धि की है। भारत में जितने भी तरह केप्लान अमेजन के है सभी पर यह बढ़ोतरी की गई है। इससे दर्शकों में थोड़ी निराशा है। अमेजन प्राइम अभी नेटफिलक्स के बाद मनोरंजन की दुनिया में दूसरे पायदान पर आता है लेकिन उसका मुकाबला भारतीय ओटीटी प्लेटफार्म से भी है। ऐसे में उसकी दाम बढ़ोतरी से असर पड़ सकता है।

कितने का हो गया प्लान
अमेजन प्राइम के प्लान की कीमत में 50 फीसद तक की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में सभी तरह के प्लान में अच्छा खासा दाम बढ़ा है। जहां पहले एक साल की सदस्यता अमेजन प्राइम की 999 रुपए थी,वहीं अब इसे बढ़ाकर 1499 रुपए कर दिया गया है। इससे उन लोगों को खासा झटका लगा है जो अभी नया प्लान लेने जा रहे थे। इसके अलावा तिमाही प्लान की भी कीत अब बढ़ गई है। साथ ही मासिक प्लान भी महंगा हो गया है। मासिक प्लान की कीमत अब नेटफिलक्स से भी महंगी हो गई है।

क्या हुई कीमत
नेटफिलक्स का मासिक प्लान मोबाइल ग्राहकों के लिए 149 रुपए में हो गया है जबकि बेसिक प्लान 199 रुपए है। अमेजन प्राइम का मासिक प्लान अब 129 की जगह 179 रुपए में हो गयाय है। तिमाही पैक 329 रुपए में थी जो अब 459 रुपए में हो गया है। हालांकि जिनके पास अभी सदस्यता है उनको दिक्कत नहीं होगी, जो लोग नई सदस्यता लेंगे उनको नये रेट से कीमत चुकानी होगी। प्राइम के सदस्यों को बाकी अन्य सेवाएं मिलती रहेंगी। इसमें डिलीवरी, म्यूजिक और वीडियो मेंबरशिप शाामिल रहेगी। यही नहीं आफर में भी सदस्यों को  पहले मौका दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि अमेजन ने 2017 में बढ़ोतरी की थी उसके बाद अब जाकर इसे बढ़ाया है। उस समय 499 रुपए वार्षिक से पैक को 999 रुपए किया गया था।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com