इन 5 बेहतरीन जगहों पर आप कभी भी मना सकते हैं छुट्टियां…

भारत के हर कोने में प्रकृति ने अपना नूर बरसाया है और ऐसे ही कुछ शहरों में सालभर पर्यटकों का आना जाना लगा रहा है. जानते हैं कुछ ऐसी ही जगहें जहां आप साल भर में कभी भी छुट्टि‍यां बिताने की प्लानिंग कर सकते हैं…

तेजप्रताप ने लालू की स्टाइल में दिया बड़ा बयान, कहा- जब तक BJP को चीर नहीं दूंगा, सोऊंगा नहीं

केरल चारों तरफ फैली हरियाली और सुंदर नजारे केरल की खासियत हैं. यह जगह हनीमून कपल के बीच काफी पसंद की जाती है. केरल का मौसम गर्मियों में पर्यटकों को अपने समुद्रतटों के बीच खींच ही लाता है. लड़की के सुंदर बोट हाउस में रहने का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो करेल से बेहतर दूसरी कोई जगह नहीं हो सकती.  

जयपुर मेवाड़ की शान और रॉयल अंदाज के लिए जाना जाने वाला जयपुर भी साल भर पर्यटकों से घिरा रहता है. यहां का मुख्‍य आकर्षण यहां के महल और खानपान है. हवा महल, आमेर किला, पानी के बीचों बीच बना जल जैसे वास्‍तुकला के भव्‍य नजारे आपको और कहीं देखने को नहीं मिलेंगे.  

गोवा विदेशी पर्यटकों की ही तरह देशी सैलानियों के बीच भी गोवा काफी कूल डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है. गर्मियों और न्‍यू ईयर ईव पर यहां पर्यटकों की संख्‍या देखने लायक होती है. गोवा का सीफूड, गोवा किला, चोपारा किला और यहां के समुद्री तट यहां के मुख्‍य आकर्षण हैं.  

अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम मामले में गुजरात सरकार को जमकर लगाई फटकार

कश्‍मीर धरती की जन्‍नत कहे जाने वाले कश्‍मीर में भी सैलानियों का हुजूम साल भर देखने को मिल जाएगा. यह जगह भी हनीमून कपल की लिस्‍ट में जरूर शामिल रहती है. दूर-दूर तक फैले सुंदर पहाड़ और कश्‍मीरी खाने का स्‍वाद आपको जल्‍दी यहां से जाने नहीं देंगे. 

कन्‍याकुमारी समुद्र से घिरा हुआ भारत का सबसे निचला हिस्‍सा है कन्‍याकुमारी. यहां पर डूबता सूरज देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं. कन्‍याकुमारी को केप कोमोरिन के नाम से भी जाना जाता है. 

 
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com