अब audi भी ला रही है इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला व अन्य को टक्कर

      भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक कार बाजार के कारण लगातार बड़ी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतार रही हैं। महंगी कार बनाने वाली कंपनियां भी अब इस मैदान में उतर आई हैं। टेस्ला अभी तक सबसे महंगी और काफी शानदार इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनियों में जानी जाती हैं, लेकिन अब आॅडी और अन्य बड़ी कार कंपनियां भी इस ओर आ रही हैं। अब जो बाजार में हलचल मची है वह आॅडी की ई-ट्रॉन जीटी को लेकर है। एक वीडियो लॉन्च होने के बाद लोगों की जिज्ञासा और बढ़ गई है। 
भारत में लॉन्च होगी कार
आॅडी की ओर से भारत में यह कार लॉन्च की जाएगी। हाल ही में इलेक्ट्रिक कार ई-ट्रॉन के रूप में भारत में आॅडी ने अपनी कार लॉन्च की थी। इसी कार को कंपनी ने जीटी के रूप में फिर से बाजार में उतारा है। लग्जरी कार कंपनी के रूप में शुमार आॅडी ने इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार से कई बड़ी कंपनियों को टक्कर दे सकती है। इससे भारत में टेस्ला और मर्सिडीज को भी अपने इलेक्ट्रिक कार के लिए एक मुफीद बाजार मिल गया है। टेस्ला की ओर से मॉडल एस और मर्सिडीज बेंज की ओर से ईक्यूसी को बाजार में लाया गया है। बताया जा रहा है कि आॅडी की कार 487 किलोमीटर की रेंज देगी सिर्फ सिंगल चार्ज में।

पोस्ट किया गया है वीडियो टीजर
आॅडी भारत की ओर से सोशल मीडिया अकाउंट में ई-ट्रॉन जीटी का टीजर भी वीडियो के रूप में पेश किया है। वीडियो में कार के डिजाइन और फीचर से पर्दा नहीं उठाया गया है। हालांकि बताया जा रहा है कि कार का जीटी रूप काफी फचर से  लैस है और यह अच्छी परफार्मेंस देने वाली है। आॅडी की ई-ट्रॉन जीटी भी काफी पावर से युक्त बताई जा रही है। कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि क्वाट्रो ट्रिम महज 4.1 सेकेंड में सौ किलोमीटर प्रतिघंटा  की रफ्तार पकड़ सकती है। बैटरी के रूप में देखे तो
93.4 केडब्लूएच क्षमता का बैटरी पैक इस कार में लगया गया है। जीटी को आॅडी और पोर्शा ने मिलकर तैयार किया है। आॅडी और पोर्शा दोनों ही फॉक्सवैगन ग्रुप से जुड़े हुए हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com