बजाज एवेंजर्स की दो बाइक आपका रास्ता काटेंगी हंसते-हंसते 

बजाज एवेंजर सीरीज़ को लेकर लोगों की अपनी पसंद-नापसंद है। सभी लोगों को यह बाइक पसंद आ जाए ऐसा नहीं है। लेकिन, हाइट में मात खाए लोगों के स्टाइलिश बाइक का पूरे अरमान बजाज की एवेंजर कर देती है। लंबे लोग तो छोटी सीट की वजह से अपना पैर इधर उधर टिकाते हैं। लेकिन अब जो एवेंजर के नए मॉडल आया है उसमें इनका खास ध्यान रखा गया है। बजाज ऑटो की एवेंजर बीएस6 रेंज में ऐसे लोगों की दिक्कत को कम करने की कोशिश की गई है।

दोनों बाइक की ऊंचाई इतनी है कि लंबे लोगों को दिक्कत नहीं होगी. इसके अलावा यह बाइक लंबे सफर के लिए बहुत बेहतर है.दिल्ली में एवेंजर क्रूज की एक्स-शोरूम कीमत 1.24 लाख रुपये और स्ट्रीट बाइक की कीमत 1.03 लाख रुपए है।

एवेंजर क्रूज और एवेंजर स्ट्रीट 

सीटों के मामले में दोनों बाइक काफी आरामदायक मालूम पड़ती हैं। यह इसमें खास बात है। लंबे सफर में भी आपके शरीर में दर्द हो ऐसा फील नहीं होगा। कम से कम आप दस से ज्यादा का सफर बिना थके कर सकते हैं। लंबे लोगों के लिए यह बाइक पहले भी काफी दिक्कत दे रही थी, इस बार यह कुछ कम है लेकिन इसमें आपके पैर फ्यूल टैंक के ऊपर जाना ही अपने आप में स्टाइलिश लूक देता है। अगला पहिया 17 इंच और पिछला पहिया 15 इंच का है। लेकिन फिर भी एवेंजर क्रूज ज्यादा आराम फील देगा।

गलियों की राजा बन सकेगी 

ज्यादा सीसी की बाइक को लेकर गलियों और छोटी सड़कों पर यात्रा करना काफी आशंका से भर देता है। बाइक कैसे चलेगी और इंजन पावर आदि भी सोचने को मजबूर करता है। लेकिन एवेंजर की स्ट्रीट इंजन के मामले में काफी बेहतर है। बताया जाता है कि यह हाइवे और गलियों में फर्राटा भरने में काफी सही है। गियर भी काफी सुविधाजनक है। एवेंजर 220 के गियर अच्छे बाइक में शामिल होती है। दोनों बाइक के क्लच और गियर लगाने पर आपको तकलीफ नहीं होगी। एवेंजर 220 का इंजन अधिकतम 19.03 और 17.55 का पावर है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स वाला है. दोनों इंजन में ये बात समान है कि इनका माइलेज 45 किमी प्रति लीटर है।

फीचर्स में लाजवाब 

एवेंजर 160 में अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स हैं। इनमें सिर्फ ट्रिप मीटर, ओडोमीटर रीडआउट्स के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है. दोनों बाइक में तेल की टंकी में एक दूसरा मीटर भी है जो बैट्री का पता लगाएगा। बाइक में डिजीटल रूप से चलने वाले उपकरण भी दे रखे हैं। बाइक चलाने में आपको मजा आएगा यह कह सकते हैं। इसमें सवारी करने के साथ वाले को भी बेहद आराम मिलेगा। बाइक में लंबा सफर थकाने वाला होता है, एवेंजर में भी होगा लेकिन इसमें 250 किलोमीटर से ज्यादा चलने पर अमूमन थकावट महसूस होगी। ऐसा दावा किया जा रहा है।

–GB Singh

    बजाज एवेंजर बजाज एवेंजर
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com