Ban Removed: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से हटा निलंबन, अब खेल सकते हैं मैच!

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर से निलंबन हटने के बाद अब हार्दिक का न्यूजीलैंड दौरे में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। हार्दिक जल्द ही न्यूजीलैंड में टीम इंडिया से जुड़ रहे हैं। पूरी संभावना है कि वे माउंड मोउनगुई में होने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल कर लिए जाएं।

यह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए एक राहत की खबर मानी जा रही है। वनडे सीरीज से पहले ही विराट ने एक बयान में कहा था कि वे हार्दिक को मिस कर रहे हैं। प्रशासकों की समिति सीओए ने गुरुवार को ही पांड्या और राहुल का निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया था। इन दोनों को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के कारण निलंबित किया गया था और उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश बुला लिया गया था।

प्रतिबंध हटाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि पांड्या अब जल्द से जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम से जुड़ सकते हैं जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया उपरोक्त फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है।

इसे देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिये जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है। इस मामले में हालांकि जांच होगी जिसके लिये उच्चतम न्यायालय को लोकपाल नियुक्त करना है। शीर्ष अदालत ने इस मामले को पांच फरवरी को अस्थायी रूप से सूचीबद्ध किया है। पांड्या और राहुल ने काफी विद करण कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने की बात की थी जिसके लिये उनकी कड़ी आलोचना हुई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com