BCCI एक और आईपीएल कराने की तैयारी में, इस तरह का टूर्नामेंट होगा

आईपीएल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सबसे पसंदीदा लीग है। यही वजह है कि दुनिया की सबसे महंगी लीग में विदेशी खिलाड़ी भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। आज से आईपीएल 2022 का आगाज हो रहा है। इसके साथ ही एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जिसे सुन कर क्रिकेट के सभी फैंस काफी खुश हो जाएंगे। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई दूसरा आईपीएल कराने की तैयारी में हैं। चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

आईपीएल संग ये नया टूर्नामेंट भी होगा

इस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं। 2023 से बीसीसीआई आईपीएल को लेकर एक और लीग का ऐलान कर सकता है। दरअसल खबर आ रही है कि अगले साल बोर्ड महिला इंडियन प्रीमियर लीग शुरु कर सकता है। बता दें कि बीसीसीआई की इस बात को लेकर बोर्ड की काफी आलोचना हो रही है। इस लीग में पुरुषों की जगह दुनिया भर की महिला खिलाड़ी लेंगी। हालांकि इस लीग को हर साल कराने के लिए एजीएम की अनुमति की जरुरत पड़ेगी। महिलाओं की इस लीग में 5-6 टीमें हिस्सा ले सकती हैं। वहीं पुरुष के आईपीएल में कुल 10 टीमें इस बार हिस्सा ले रही हैं। बीसीसीआई को महिला टीमों के निर्माण के लिए निवेशकों की तलाश है। बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली नेे बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते वक्त अहम खुलासा भी किया है।

ये भी पढ़ें-जाने कैसा होगा कोलकाता नाइटराइडर्स का प्लेइंग इलेवन, किन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

ये भी पढ़ें-आज वानखेड़े के मैदान पर भिड़ेंगे सीएसके और केकेआर,जानिए कहां देख सकते हैं ये मैच

बीसीसीआई ने कर ली है तैयारी

उन्होंने बैठक के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि महिला आईपीएल को संचालित कराने के लिए एजीएम की मंजूरी लगेगी। हम इसे हर साल कराने की योजना की तैयारी में हैं। वहीं पीटीआई के एक इंटरव्यू में गांगुली ने बताया था कि अगले साल यानी की 2023 में महिला आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। गांगुली ने बताया की महिला आईपीएल में पांच से छह टीमें हिस्सा लेंगी। इसके लिए निवेशकों की जोरों से तलाश जारी है। हालांकि इस साल के पुरुष आईपीएल के खिताब पर कुल 10 टीमों की नजर है और साथ ही सभी भारतीयों की भी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com