A group of U.S. Forest Service firefighters monitor a back fire while battling to save homes at the Camp Fire in Paradise, California, U.S. November 8, 2018. REUTERS/Stephen Lam TPX IMAGES OF THE DAY - RC13174EDFB0

Big News: आग से मरने वालों की संख्या 76 पहुंची, सैकड़ों लोग अभी लापता!

कैलीफोर्निया: उत्तरी कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते लापता हुए लोगों की संख्या 1300 के आंकड़े को पार कर गई। वहीं इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। बुट्टे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने कहा कि लापता लोगों की संख्या का पता लगाया जा रहा है। हजारों लोगों को बचाए जाने के बावजूद इनकी संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी भी हो रही है। शनिवार को पांच और लोगों के शव मिलने के बाद मरने वालों का आंकड़ा 76 पर पहुंच गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां शनिवार को दौरा कर हालात का जायजा लिया।

वे दक्षिण कैलीफोर्निया भी गए जहां दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की है। उत्तरी कैलीफोर्निया के वनों में लगी इस आग से दस हजार मकान नष्ट हो गये हैं और 600 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। कई इलाकों में आपात स्थिति बनी हुई है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं। यहां बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाए जा रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com