Polikce respond to an active shooter situation at the Tree of Life synagogue on Wildins Avenue in the Squirrel Hill neighborhood of Pittsburgh, Pa., on Saturday, October 27, 2018. (Pam Panchak/Pittsburgh Post-Gazette via AP)

Big News: यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी, 11 की मौत की खबर!

वॉशिंगटन: अमेरिका के पिट्सबर्ग में शनिवार को यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी में कम से कम 11 लोग मारे गए जबकि तीन पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य घायल हो गए हैं।

हालांकि आधिकारिक रूप से यह सूचना नहीं मिली है कि घटना में कितने लोग मारे गए हैं और कितने लोग घायल हुए हैं लेकिन स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार 11 लोग मारे गए हैंए जबकि तीन पुलिसकर्मियों सहित छह लोग घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल होने के बाद हमलावर रॉबर्ट बोवर्स 46 ने आत्मसमर्पण कर दिया।

खबरों के अनुसारए हमलावर दाढ़ी वाला और श्वेत व्यक्ति है। घायल होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। एफबीआई इसे घृणा अपराध मानकर घटना की जांच कर रही है। गोलीबारी करने से पहले हमलावर कथित रूप से भवन में घुसा और चिल्लाया सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बेहद दुखद स्थिति बताया।

उन्होंने कहा पिट्सबर्ग में जितना सोचा था हालात उससे बहुत ज्यादा दुखद हैं। हमला पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री ऑफ लाइफ सिनगॉग में हुआ है। घटना के बाद ट्रंप ने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति को मौत की सजा दी जानी चाहिए। वहीं यहूदी राष्ट्र इजऱाइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटना के बाद अमेरिका के साथ एकजुटता जताते हुए एक वीडियो संदेश में कहा पिट्सबर्ग के सिनगॉग में हुआ जानलेवा हमले से मेरा दिल बहुत दुखी है और मैं सदमे में हूं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com