Big News: सुरक्षा एजेंसियों को मिली कामयाबी हमले में प्रयोग कार मालिक का लगाया पता!

नई दिल्ली: पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर छानबीन में जुटी एनआईए को अहम सफलता हाथ लगी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी को फारेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट की मदद से हमले में इस्तेमाल कार की पहचान करने में कामयाब मिली है।


हमले के लिए इस्तेमाल की गई कार मारूति ईको थी। जांच एजेंसी ने वाहन मालिक की पहचान सज्जाद भट के रूप में की है जो आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ गया है। सज्जाद अनंतनाग जिले के बिजबेहरा का रहने वाला है और हमले के बाद से गिरफ्तारी से फरार है। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने हमला स्थल से मिले कार के टुकड़ों को जोड़कर गाड़ी और उसके मालिक की पहचान कर जांच में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है।

एनआईए अधिकारियों ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट में इस्तेमाल वाहन की पहचान मारूति ईको कार के रूप में की। यह गाड़ी अनंतनाग के हैवन कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील अहमद हकानी को 2011 में बेची गई थी। इसके बाद यह सात बार बिकी और अंत में दक्षिण कश्मीर के बिजबेहारा निवासी सज्जाद भट के पास पहुंची।

गाड़ी 4 फरवरी को खरीदी गई थी। सज्जाद सिराज.उल.उलूमए शोपियां का छात्र था। एनआईए और पुलिस के एक दल ने शनिवार को सज्जाद के घर पर छापेमारी की लेकिन वह मौजूद नहीं था। खबरों के मुताबिक वह जैश.ए.मोहम्मद में शामिल हो गया था और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह हथियार के साथ दिखाई दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com