बड़ी खबर: CM नीतीश ने दिया बड़ा बयान, कहा- बकरीद से पहले ही बाढ़ पीड़ितों को दी जाए आर्थिक मदद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए जल्द आर्थिक मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि बकरीद से पहले ही पीड़ितों को आर्थिक मदद दी जाए.बड़ी खबर: CM नीतीश ने दिया बड़ा बयान, कहा- बकरीद से पहले ही बाढ़ पीड़ितों को दी जाए आर्थिक मददअखिलेश के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर योगी की नज़र, अब बनेगा इनोवेशन सेंटर!

नीतीश कुमार ने बताया कि बाढ़ राहत के लिए दी जाने वाली 6 हज़ार नगद राशि को बकरीद के पहले दिए जाने के लिए अधिकारी काम करें. ताकि बाढ़ पीड़ितों को त्योहार के पहले राशि मिल सके. उन्होंने कहा कि अगर किसी पीड़ित का खाता नहीं खुला हो तो प्रशासन के लोग उस व्यक्ति के खाते को खुलवाने की व्यवस्था करें. ताकि आरटीजीएस के माध्यम से उनके खाते में राशि का ट्रांसफर किया जा सके.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री ने इसके लिए सभी जिलों के पदाधिकारियों के साथ वीडियो बैठक की. मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्य, पर्व-त्योहारों की तैयारी, विधि व्यवस्था समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे की समीक्षात्मक बैठक की.

सीएम ने कहा कि इस बार की बाढ़ अभूतपूर्व है जिसे हवाई सर्वेक्षण के दौरान उन्होंने स्वयं महसूस किया है. उन्होंने कहा कि सरकारी पंचायत भवन में कम्यूनिटी रिलिफ सेंटर की व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि आपदा के समय उसका उपयोग किया जा सके. उन्होंने कहा कि भविष्य में बनने वाले पंचायत भवन में भी इसका इंतजाम किया जाए.

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि बिहार की बाढ़ की रोकथाम को लेकर नेपाल के पीएम से बात हुई है. उन्होंने यह भी कहा किप्रधानमंत्री मोदी से सड़कों पर जल निकासी की व्यवस्था को लेकर भी बात हुई है. 

बता दें कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में बाढ़ से 19 जिलों की करीब पौने दो करोड़ आबादी प्रभावित हुई है. सरकारी आंकड़े के मुताबिक 28 अगस्त तक बाढ़ से 514 लोगों की मौत हो चुकी है.

You May Also Like

English News