#बड़ी खबर: यूपी में CNG के दामों में हुई बढ़ोतरी, अब दिल्ली से 10 रुपये किलो ज्यादा महंगी

यूपी सरकार द्वारा सीएनजी पर वैट लगाए जाने के कारण इसके प्राइस में 3.52 रुपये प्रति किलो का इजाफा हो गया है। अब यूपी के तीन शहरों में सीएनजी दिल्ली के मुकाबले 10 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। बढ़ी हुई कीमतें 2-3 सितंबर की मध्य रात्रि से लागू हो गई हैं। #बड़ी खबर: यूपी में CNG के दामों में हुई बढ़ोतरी, अब दिल्ली से 10 रुपये किलो ज्यादा महंगीगाजीपुर सेनेटरी लैंडफिल हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेगा एक-एक लाख का मुआवजा

इन शहरों में पड़ा असर
अगर आप यूपी के गाजियाबाद, नोएडा या फिर ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और सीएनजी गाड़ी चलाते हैं, तो फिर आपको आज से प्रति किलो 47.94 रुपये देने होंगे। पहले यह दाम 44.42 रुपये प्रति किलो था। वहीं दिल्ली में फिलहाल सीएनजी 38.76 रुपये प्रति किलो है।

सरकार का फैसला: डेरा विवाद निपटने के बाद भी न हटेंगे सुरक्षा प्रबंध और न ही फोर्स….

इस बारे में आईजीएल के प्रवक्ता ने बताया कि रात्रि 12.30 से सुबह 5.30 तक सीएनजी की बिक्री में प्रति किलो 1.50 रुपये की छूट जारी रहेगी। इस दौरान सीएनजी 46.44 रुपये में मिलेगी।

नेचुरल गैस अभी जीएसटी के दायरे से बाहर
केंद्र सरकार ने नेचुरल गैस को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है।  इसके चलते यूपी सरकार ने वैट अधिनियम में संशोधन करके सीएनजी के दामों में इजाफा करने का फैसला किया था।  

You May Also Like

English News