बड़ी खुशखबरी: अब इंजीनियरिंग के छात्रों को आधार कार्ड से मिलेगी नौकरी…..

कुछ दिनों पहले ही ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने कम एडमिशन के चलते देश के 800 इंजीनियरिंग कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है। ऐसे में इंजीनियरिंग छात्रों में निराशा का माहौल बना हुआ है लेकिन अब केंद्र सरकार ने उनके लिए एक बड़ा कदम उठाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UIDAI अब युवा इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स का आवेदन आमंत्रित कर रही है। ये आवेदन आधार कार्ड के लिए काम करने का है। बड़ी खुशखबरी: अब इंजीनियरिंग के छात्रों को आधार कार्ड से मिलेगी नौकरी.....बस की टक्कर से छात्र की मौत पर हुआ भारी बवाल, स्कूल पर हमला, तोड़फोड़….

आपको बता दें कि जिसके पास भी सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट, टेक्‍नोलॉजी, आर्किटेक्‍चर डिजाइन, सॉफ्टवेयर टेस्टिंग, बायोमेट्रिक्‍स, क्रिप्‍टोग्राफी, साइबर सिक्‍योरिटी, प्रोजेक्‍ट मैनेजमेंट जैसे कोर्स में 2 साल का अनुभव हो, वो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स भी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

UIDAI में बायोमेट्रिक्‍स के लिए करना होगा काम 

UIDAI ने मैनेजर, टेक्‍नोलॉजी एक्जिक्‍यूटिव, बिग डाटा एनालिटिक्‍स, फ्रॉड मैनेजमेंट, डी-डुप्लिकेशन सॉफ्टवेयर एंड टेक्‍नोलॉजी, बायोमेट्रिक बेस्‍ड ऑ‍थेंटिकेशन, लेटेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी आर्किटेक्‍चर, इनरॉलमेंट एंड ऑथेंटिकेशन डिजाइन, साइबर सिक्‍योरिटी के लिए आवेदन मांगे हैं। सिलेक्‍शन होने पर UIDAI में बायोमेट्रिक्‍स, इनक्रिप्‍शन और सिक्‍योरिटी के लिए काम करना होगा।
इसके लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को दो स्‍टेज में परीक्षा देनी होगी। पहला, एनालिटिकल और एप्टिट्यूड टेस्‍ट होगा। दूसरा इंटरव्‍यू होगा। खबर है कि ये नौकरी कांट्रेक्‍ट बेस्‍ड होगी। सिलेक्ट हुए कैंडिडेट के साथ दो साल का कांटेक्‍ट्र किया जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स hiring@uidai.net.in या फिर hr@nisg.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
loading...

You May Also Like

English News