BJP संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से की अपील, कहा- ‘अमृत महोत्सव’ में हो शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) संसदीय दल की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, डॉक्टर एस जयशंकर, प्रह्लाद पटेल समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक का आयोजन संसद परिसर के जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में किया गया।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पार्टी के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से देश की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे ‘अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav)’ में शामिल होने को कहा।’ उन्होंने बताया, ‘भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर देश भर के 75 स्थानों पर 75 हफ्ते के लिए समारोहों का आयोजन किया जाएगा।’

एक साल बाद हो रही इस बैठक के लिए संभावना जताई गई थी कि इसमें कोविड-19 के मद्देनजर भारत के संघर्ष व पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव चर्चा का मुख्य मुद्दा होगा। इसके अलावा देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रगति व मैत्री अभियान के तहत दूसरे देशों को वैक्सीन की आपूर्ति में भारत की भूमिका पर भी बात होगी।

 प्रधानमंत्री संसदीय दल की बैठक में चार राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के रोडमैप पर भी चर्चा करेंगे।  कोरोना के कारण भाजपा संसदीय दल की बैठक एक साल से नहीं हुई थी। अंतिम बैठक पिछले साल 17 मार्च को हुई थी।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की एक बैठक को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया था। उन्होंन पार्टी के अच्छे कामों को लोगों तक पहुंचाने और चुनावों के मद्दनेजर नेताओं पर निजी हमले करने से बचने की सलाह दी थी। इस बैठक में मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com