कीव में 900 से अधिक नागरिकों के मिले शव,रूस की ये नई धमकी

रूसी क्षेत्र में यूक्रेन के हमलों को लेकर नाराज और काला सागर फ्लैगशिप के नुकसान के बाद मास्को ने कीव पर नए सिरे से मिसाइल हमलों की धमकी दी है। वहीं यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार राजधानी कीव में 900 से अधिक नागरिकों के शव पाए गए हैं जो रूस के नरसंहार को दिखा रहा है। पुलिस के अनुसार कोई भी मिसाइल हमले में नहीं मरा है, अधिकांश को गोली मारी गई है। दूसरी ओर रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन में नए सिरे से हमले की तैयारी कर ही है और दक्षिणी बंदरगाह शहर मारियुपोल में भी लड़ाई तेज कर दी है, जहां स्थानीय लोगों ने रूसी सैनिकों पर शवों को छुपाकर दफनाने का आरोप लगाया है।

खार्किव में 7 महीने के बच्चे समेत सात की मौत

यूक्रेन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तरपूर्वी शहर खार्किव में, एक आवासीय क्षेत्र की गोलाबारी में 7 महीने के बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई और 34 घायल हो गए हैं। कीव पुलिस बल के प्रमुख एंड्री नेबितोव ने कहा कि शवों को सड़कों पर छोड़ दिया गया है या अस्थायी रूप से दफनाया गया है। उन्होंने पुलिस के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 95 प्रतिशत लोगों की मौत बंदूक की गोली से हुई है। उन्होंने कहा कि हर दिन मलबे के नीचे और सामूहिक कब्रों में अधिक शव मिल रहे हैं, जिसमें सबसे अधिक संख्या में बूचा में 350 से अधिक पाए गए हैं।

जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर लगाए कई आरोप

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी कर रूसी सैनिकों पर दक्षिण में खेरसॉन और जापोरिज्जिया क्षेत्रों के कुछ हिस्सों से यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कब्जे करने वालों को लगता है कि इससे उनके लिए इस क्षेत्र को नियंत्रित करना आसान हो जाएगा। लेकिन वे बहुत गलत हैं। वे खुद को बेवकूफ बना रहे हैं। रूस की समस्या यह है कि इसे पूरे यूक्रेनी लोगों द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है और कभी भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। रूस ने यूक्रेन को हमेशा के लिए खो दिया है।

युद्धपोत खोने के बाद से बढ़ी तकरार

बता दें कि गुरुवार को रूस ने काला सागर बेड़े के अपने युद्धपोत को खो दिया है और उसका आरोप है कि इसपर यूक्रेन ने ही हमला किया है। वहीं रूस ने यूक्रेन पर उसकी सीमा से लगे रूसी शहर ब्रांस्क में हवाई हमलों के साथ लगभग 100 आवासीय भवनों को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया है। इसके बाद से रूस ने अपने हमले तेज करने की धमकी दी है। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com