गोविंदा व काजोल जैसे बॉलीवुड सितारे क्यों छिपाते हैं अपना सरनेम, जानें वजह

बॉलीवुड में सेलेब्रिटी की लाइफ, उनका अंदाज सबसे अलग होता है. क्योंकि बहुत से लोग उनको देखकर उन्हें फॉलो करते हैं. उनके खाने से लेकर चलने तक सभी बातें कब गॉसिप बन जाती हैं पता ही नहीं चलता. आपने फेवरेट सेलेब्रिटी के बारे मैं हर कोई जानना चाहता है. उनके साथ कुछ भी होता हैं वो न्यूज़ की सुर्ख़ियों के साथ फैंस के बीच चर्चा का विषय बन जाता है. आपके चहेते सेलेब्स क्या डाइट लेते हैं, क्या फैशन फॉलो करते हैं, कहां जिम करते हैं, किसके साथ रिलेशनशिप में हैं ये सभी बातें उनका डाई हार्ट फैन होने के नाते आपको उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा पता होनी चाहिए.

बॉलीवुड टाउन से जुड़ी कोई भी पर्सनल बात पर्सनल नहीं रह पाती, लेकिन क्या आप अपने फेवरेट एक्ट्रेस व एक्टर के बारे में सब कुछ जानने का दावा करते हैं? इन स्टार्स से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे जैसे कि दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे कि सिमरन यानी की आपकी चहेती काजोल का सरनेम शायद ही आपको पता होगा या फिर क्या आपको राजा बाबू गोविंदा का सरनेम पता है? इस सवाल ने आपके मन में ये जानने की चाहत तो जगा ही दी होगी के आखिर ये स्टार्स ऐसा क्यों करते हैं. तो चलिए बिना देर किए मैं आपको बता देती हूं कि आपके कुछ फेवरेट सितारें अपना सरनेम क्यूं छिपाते हैं और इसके पीछे की वजह क्या है.

गोविंदा- राजा बाबू गोविंदा का पूरा नाम गोविंद आहूजा है. अपना सरनेम गोविंदा ने इसलिए हटाया कि उन्हें अपने नाम को शाॅर्ट करना था.

आसिन- गजनी गर्ल आसिन का पूरा नाम असिन थोट्टूमकल है. आपको भी शायद ये सरनेम बोलने में दिक्कत आ रही हो. गलत उच्चारण के चलते इन्होंने अपना सरनेम लगाना जरुरी नहीं समझा.

रेखा- अपनी खूबसूरत अदाओं से दुनिया का दिल जीतने वाली रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है. रेखा ने खुद को अपडेट करने के लिए वक़्त के साथ अपना सरनेम बदल लिया.

तमन्ना- इंडियन और साउथ फिल्मों में अपनी जगह बना चुकी तमन्ना का पूरा नाम ‘तमन्ना भाटिया’ है. वैसे तो अब सभी इनका उपनाम जानते हैं पर एक समय में इन्होंने अंकज्योतिष की वजह से अपना सरनेम हटाया था.

काजोल- काजोल का पूरा नाम काजोल मुखर्जी है. बात तब की है जब काजोल का अपने फैमिली से अलगाव हो गया था. तभी से इन्होंने अपना सरनेम हटा दिया था.

तब्बू- तब्बू का पूरा नाम ‘तब्बसुम हाशमी’ है. तब्बू ने अपने नाम के साथ ही साथ सरनेम भी छोटा कर लिया. इसके पीछे सिर्फ नाम को शोर्ट करना ही रीजन था.

जितेन्द्र- बॉलीवुड के जम्पिंग जैक के नाम से फेमस जितेन्द्र का पूरा नाम रवि कपूर है. उन्होंने अपना नाम तभी बदल लिया था जब वो बॉलीवुड में आने का सोच रहे थे.

शान- अपनी मेलोडियस आवाज़ से सुरों की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले शान का पूरा नाम शान्तनु मुखर्जी है. इन्होने भी अपना सरनेम हटा दिया. तो अब आप ये नहीं कह पाओगे कि आपको अपने फेवरेट बॉलीवुड सलेब्स के बारे मैं पता नहीं है.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com