60 साल पहले बाउंसर से लगी चोट, अब जाकर निकली सर से ये चीज

क्रिकेट जगत में अकसर पुरानी-नई कहानियां इंटरनेट पर गोते खाती रहती हैं। ऐसी ही एक कहानी फिर से सामने आई है जो साठ साल पुरानी है। दरअसल एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी से ये कहानी जुड़ी हुई है। उनका नाम नाॅरी काॅन्ट्रैक्टर है। इनके सिर में अब से सााठ साल पहले एक बाउंसर बाॅल की वजह से चोट लग गई थी। ये चोट उनका साल 1962 में लगी थी। उनकी कहानी अब वायरल इसलिए हो रही है क्योंकि उनके सिर से साठ साल बाद एक चीज निकली है। तो चलिए उनके साथ घटा पूरा वाक्या जानें और जानते हैं कि साठ साल बाद उनके सिर से आखिर क्या निकला।

स गेंदबाज की बाॅल लगी थी सिर में

साठ साल पहले 1962 में वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्हें ये चोट लगी थी। वे बल्लेबाजी के छोर पर थे और एक करेबियाई गेंदबाज बाॅलिंग के छोर पर था। इस गेंदबाज का नाम चार्ली ग्रिफिथ था। बता दें कि चार्ली की बाउंसर इतनी तेज रफ्तार में थी कि नाॅरी के सिर पर लगते ही उनका सिर फट गया था। वे छह दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान बेहोश रहे। इस दौरान नाॅरी के हालात बिगड़े हुए थे। हालांकि कुछ दिनों पहले ही डाॅक्टरों ने उनके सिर से एक मेटल की प्लेट निकाली है। साठ साल बाद उनके सिर की सर्जरी हुई तो मेटल की प्लेट निकाल कर हटा दी गई।

ये भी पढ़ें-टाइगर वुड्स के ये करने पर अपने कपड़े उतारेगी ये महिला खिलाड़ी

ये भी पढ़ें-ऋषभ पंत को लगा एक और झटका,लाखों रुपये का भरना पड़ेगा जुर्माना

केवल 31 मैच ही खेल पाए नाॅरी

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की मानें तो काॅन्ट्रैक्टर के बेटे ने सर्जरी पर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा था कि कि आपरेशन सक्सेजफुल रहा तो वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे। उन्हें कुछ दिन और अस्पताल मे रखा जाएगा।बता दें कि मेटल प्लेट लगे होने की वजह से उनके सिर की कुछ जगह की स्किन हटा दी गई थी। बेटा सहित पूरा परिवार टेंशन मेंं था। नाॅरी की करियर लंबा नहीं चल सका। उन्होंने जीवन में सिर्फ 31 मैच ही खेले थे वो भी 31.59 की औसत से उन्होंने इन मैचों में कुल 1611 रन बनाए थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com