आज ही के दिन ब्रायन लारा ने बनाया था ये रिकॉर्ड, अभी तक नहीं टूटा

क्रिकेट की दुनिया से जुड़ी कोई न कोई खबर हर दिन हमारे सामने आती ही रहती है। क्रिकेट दुनिया के लोकप्रिय खेलों में से एक जो है। हाल ही में आईपीएल भी खत्म हुआ है। अब तक तो उससे से जुड़ी खबरें सुर्खियां बटोर रही थीं। हालांकि अब ब्रायन चार्ल्स लारा को लेकर एक खबर सामने आई है। ये क्रिकेट की दुनिया के बड़े नामों में से एक हैं। इन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कई सारे रिकाॅर्ड बनाए हैं और तोड़े भी हैं। उन्हीं में से एक रिकाॅर्ड की बात हम आज करेंगे जो आज तक कोई भी खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है।

28 साल पहले बना रिकाॅर्ड आज भी नहीं टूटा

आज ही के दिन 28 साल पहले वर्ष 1994 में लारा ने एक जादू किया था। ये क्रिकेट की दुनिया के बड़े अजूबों में से एक है। लारा बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और उन्होंने 28 साल पहले 6 जून को 501 रनों की बारिश कर दी थी। रे कारनामा उन्होंने काउंटी क्रिकेट में किया था। लारा ने ये करिश्मा बर्मिंघम के मैदान पर किया था। ये ऐतिहासिक पारी लारा ने डरहम के खिलाफ खेली थी। ये मुकाबला एजबेस्टन के क्रिकेट मैदान पर 2 जून से शुरु हूआ था। डरहम ने इस मुकाबले में टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी की। डरहम की पूरी टीम आठ विकेट पर 556 रन बना पाई। इतना बड़ा स्कोर बना कर टीम जीत के कुछ करीब पहुंच गई और बहुत खुश थी। हालांकि उस वक्त डरहम प्लेयर्स नहीं जानते थे कि ब्रायन लारा क्या करिश्मा दिखाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-अजिंक्य रहाणे के जन्मदिन पर सहवाग, हरभजन समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

ये भी पढ़ें-इन पूर्व क्रिकेटरों के बेटे-बेटियां कर रहे ये काम, यहां जानें

ब्रायन लारा ने किया ये कारनामा

इसके बाद ब्रायन लारा की टीम की पारी आई। दो विकेट गिरने के बाद ब्रायन लारा मैदान पर उतरे और प्रतिद्वंदियों को छठी का दूध याद दिला दिया। ब्रायन लारा ने जम कर डरहम वालों की बखिया उधेड़ी। इन्होंने वहां के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। ब्रायन की टीम दबाव में खेल रही थी क्योंकि पहला विकेट 8 रन पर ही गिर गया था। ऐसे में लारा ने अकेले ही टीम का मोर्चा संभालते हुए 501 रन बना डाले वो भी नाॅट रहते हुए। खास बात ये है कि ये रिकाॅर्ड आज तक टूटा ही नहीं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com