शनि की बदल रही है चाल, जानिए क्या पड़ेगा असर

     शनि की चाल का लोगों के ऊपर काफी असर पड़ता है। शनि की चाल बताती है कि लोगों के जीवन में कब क्या और कैसे परिवर्तन होने वाले वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस साल भी शनि की नक्षत्र और राशि में परिवर्तन होगा। यह परिवर्तन लोगों के जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। यह काफी खास माने जा रहे हैं। बताते हैं कि इससे शनि की चाल धीमी होती है। आइए  जानते हैं।

29 अप्रैल को राशि में परिवर्तन
जानकारी के मुताबिक, 29 अप्रैल को शनि की राशि में परिवर्तन होगा। लेकिन इससे पहले शनि के नक्षत्र में परिवर्तन होगा। बताते हैं कि इससे शनि की चाल में गति धीमी होगी और इसे एक राशि से दूसरी राशिा में जाने में ढाई साल तक का वक्त लग जाता है। वैसे तो राशि परिवर्तन भी खास माना जाता है लेकिन नक्षत्र परिवर्तन का अपना अलग महत्व है। अभी शनि नक्षत्र गोचर में है और यह 2 जनवरी को नक्षत्र में प्रवेश कर चुके थे। यह अभी 18 फरवरी तक ऐसा ही रहेगा। 18 फरवरी से नक्षत्र बदलेगा और यह धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएगा जो 15 मार्च तक इस साल रहेगा।

राशि परिवर्तन से क्या बदलेगा
जानकारी के मुताबिक, शनि की राशि में बदलाव 29 अप्रैल को होगा। वैसे यह समय अभी दूर है लेकिन इसको लेकर अभी से लोग जानकारी ले रहे हैं। यह गोचर मकर राशि से कुंभ राशि में जाएगा। शनिदेव कुंभ राशि के स्वामी हैं। कुंडली का शनि जब अशुभ होतो जातक को सावधानी बरतनी की बात कही गई  है। साढ़े साती और ढैय्या में भी लोग सावधानी बरतते हैं। इसके लिए मंगलवार और शनिवार को लोग पूजा भी करते हैं। कर्क और वृश्चिक राशियों पर शनि की ढैय्या लगती है। मीन राशि पर भी असर दिखेगा। मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशियों समेत कुल 8 राशि प्रभाव में होंगे।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com