इंस्टाग्राम से रोनाल्डो की सालाना कमाई है इतनी, इन कंपनियों के हैं मालिक

फुटबाॅल और फुटबाॅलर भी क्रिकेटर्स से कम स्वैग में नहीं रहते हैं। उनके फैंस की भी दुनियाभर में भरमार है। यही वजह है कि वे भी क्रिकेटर्स की तरह करोड़ों में कमाते हैं और आलीशान जिंदगी जीते हैं। आज हम स्टार फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में बात करेंगे। जानते हैं कि वे इतनी कमाई कहां से करते हैं। इसी के साथ ये भी जानेंगे कि वे सोशल मीडिया पर किसी कंपनी का एड पोस्ट करने के लिए कितनी रकम लेते हैं। तो चलिए जानते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमाई के बारे में।

इस कंपनियों के मालिक हैं रोनाल्डो

अपने टैलेंट व खेल के दम पर क्रिस्टियानों दुनिया के स्टार फुटबाॅलर बने हैं। वो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व करते है। फुटबाॅल लवर्स के लिए क्रिस्टियानों क्रिकेट की दुनिया के सचिन जैसे ही हैं। खास बात ये है कि क्रिस्टियानों काफी आलीशान  जिंदगी जीते हैं। ये उनके फैंस के लिए भी काफी इंस्पायरिंग है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि रोनाल्डो न सिर्फ अपने खेल से बल्कि सोशल मीडिया से भी कमाई करते हैं। इसके साथ ही वे अपने होटलों व जिम की चेन भी रन करते हैं। बता दें कि उनके पास एक टेक कंपनी भी है जिसके वे मालिक हैं।

ये भी पढ़ें- पैराओलंपिक का बजट 1039 करोड़ कम रहा, फिर भी 19 मेडल जीते

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड की धरती पर ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले कप्तान बने विराट

इंस्टाग्राम से सालाना कमाते हैं 340 करोड़ रुपये

रोनाल्डो एक बेहतरीन प्लेयर तो हैं ही साथ ही साथ वे एक शानदार बिजनेसमैन भी हैं। मालूम हो कि रोनाल्डो सोशल मीडिया पर किसी भी कंपनी का एड पोस्ट करने के लिए काफी ज्यादा पैसे चार्ज करते हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम से वे सबसे ज्यादा कमाई करते हैं। उनके इंस्टा पर 30 करोड़ 3 लाख फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही कंपनियां उन्हें अपने एड के लिए पैसे भी देती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रोनाल्डो एक इंस्टा एड पोस्ट के लिए कंपनी से 7.50 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। वे साल भर में सिर्फ इंस्टाग्राम से ही 48.8 मिलियन डाॅलर की कमाई कर लेते हैं। इस रुपये में बदला जाए तो ये 340 करोड़ रुपए होते हैं। इसी वजह से दुनिया के अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में क्रिस्टियानों रोनाल्डो का नाम टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com