इंग्लैंड की धरती पर ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले कप्तान बने विराट

इन दिनों भारत इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। बता दें कि बीते दिन ही सीरीज के चौथे मैच का पांचवा व अंतिम दिन था। चौथे मैच में भारतीय टीम ने धांसू कमबैक करके ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई है। बता दें कि भारत के पास सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 की अजय बढ़त भी हो गई है। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया था। दूसरा मैच इंडिया ने जीता था वहीं तीसरा मैच इंग्लैंड के नाम रहा। इसके बाद लंदन के ओवल में एक दिन पहले ही भारत ने चौथे टेस्ट में जीत दर्ज कराई है। इस ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली ने एक रिकाॅर्ड बनाया। इस रिकाॅर्ड को बनाने वाले वे पहले कप्तान बन गए हैं। तो चलिए जानते हैं विराट को उस रिकाॅर्ड के बारे में।

ओवल की धरती पर 50 साल बाद जीती इंडिया

बता दें कि भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर इतिहास ही नहीं रचा बल्कि विराट कोहली एक कारनामा दिखाने वाले पहले कप्तान भी बन गए हैं। बता दें कि इंडिया ने ओवल में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रनों से हरा दिया है। बता दें कि ओवल की धरती पर भारतीय टीम को जीते 50 साल 13 दिन हो गए थे। भारत ने द ओवल में 24 अगस्त 1971 में जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें- सारा हुईं ट्रोल, जानें क्यों बोले लोग पापा का पैसा कर रहीं बर्बाद

ये भी पढ़ें- पदक विजेता सुहास की पत्नी हैं मिसेज इंडिया, मुख्तार अंसारी से है ये रिश्ता

विराट कोहली व रोहित  शर्मा का रिकाॅर्ड

ऐसा पहली बार हुआ है कि एक ही सीरीज में दो मैच लाॅर्ड्स व ओवल में खेले गए और दोनों ही मैचों में भारत ने जीत दर्ज की हो। बता दें कि भारत से पहले ये कारनामा आस्ट्रेलिया व वेस्टइंडीज की टीम ने कर दिखाया था। इसी के साथ कप्तान विराट कोहली का भी एक रिकाॅर्ड दर्ज किया गया है। दरअसल कोहली इंग्लैंड की धरती पर 3 टेस्ट मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ ये अपना 10वां टेस्ट खेला है। इससे पहले साल 2018 में इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उसी की धरती पे उसे टेस्ट मैच में हराया था। बता दें कि रोहित शर्मा इस मैच में 35वीं बार इंटरनेशनल मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब पाए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com