CWG 2018: भारत के ओम प्रकाश ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, अब तक भारत की झोली में 22 पदक!

नई दिल्ली: भारतीय शूटर ओम प्रकाश मिथरवाल ने बुधवार को 50 मीटर एयर पिस्टल मेन्स फाइनल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इसके साथ ही 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 7वें दिन भारत की झोली में 22वां मेडल आयाए जिसमें 11 गोल्डए 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज शामिल है।


बता दें कि मिथरवाल ने 201 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के शूटर डेनियल रेपाचोली ने 227.2 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता, जबकि बांग्लादेश के शकील अहमद ने 220.5 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

इसके अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुके जीतू राय इस इवेंट में कुछ खास नहीं कर पाए। इनसे भारत को बहुत उम्मीदें थी। जीतू इस स्पर्धा में 105.0 अंकों के साथ 8वें स्थान पर रहे। याद हो कि इससे पहले ओम प्रकाश मिथरवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था।

पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम बॉक्सिंग की 45.48 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। मैरी कॉम ने सेमी फाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5.0 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम पहले कभी कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक नहीं जीत पाई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहली बार जगह बनाते हुए उन्होंने अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com