दिग्विजय के वायरल ऑडियो से मचा हडकंप, भाजपा ने बोला धावा, विधायक तो नहीं खरीद रहे- बोली कांग्रेस

दिग्विजय के वायरल ऑडियो से मचा हडकंप, भाजपा ने बोला धावा, विधायक तो नहीं खरीद रहे- बोली कांग्रेस

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का सपा प्रत्याशी को उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहने वाला एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इसे लेकर सूबे में सियासी बवाल मच गया है। भाजपा वायरल हो रहे ऑडियो को लेकर हमलावर हो गई है। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने कहा है कि वह कम से कम विधायक तो नहीं खरीद रहे।

वहीं, इस कथित ऑडियो को लेकर कहा गया है कि दिग्विजय सिंह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रोशन मिर्जा से उम्मीदवारी वापिस लेने को कह रहे हैं। हालांकि, अमर उजाला इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। अब इस मामले पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रोशन मिर्जा का बयान भी सामने आया है।

रोशन मिर्जा ने क्या कहा-

रोशन मिर्जा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने मुझे फोन किया और मुझे आगामी उपचुनावों से उम्मीदवारी वापस लेने को कहा। उन्होंने कहा कि मैं आपको पार्षद का टिकट दूंगा। मैंने उनसे कहा कि मैं पीछे नहीं हटूंगा और चुनाव लडूंगा।

कम से कम हम विधायक तो नहीं खरीद रहे: कांग्रेस-

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा है कि किसी को उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहना असभ्य आचरण नहीं है। यदि हम किसी से अनुरोध या हमारे पक्ष में आने को कर रहे हैं, तो यह कोई अपराध नहीं है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कम से कम, हम दूसरों की तरह विधायक नहीं खरीद रहे हैं। दिग्विजय सिंह के बारे में जो भी कहा जा रहा है वह पूरी तरह से गलत है।

हमारे खिलाफ लगने वाले आरोप, उन पर साबित हो रहे: शिवराज-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वायरल ऑडियो को लेकर कहा कि जिस तरह के आरोप वे हमारे खिलाफ लगाते थे, वे अब उन पर साबित हो रहे हैं। उस ऑडियो क्लिप में पैसे की पेशकश की जा रही है, अब यह स्पष्ट है कि राजनीति में कौन खरीद और बिक्री करता है।

दिग्विजय ने खुद ही वायरल किया होगा ऑडियो: भाजपा-

दूसरी तरफ, भाजपा इस मुद्दे पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता लोकेंद्र मिश्रा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह चुनाव के आखिरी चरण में अपने बिल से बाहर आ गए हैं। वह लोकतंत्र में नहीं बल्कि प्रबंधन में विश्वास करते हैं। उन्होंने पहले भी कहा है कि चुनाव प्रबंधन द्वारा जीते जाते हैं। हो सकता है कि उन्होंने खुद ही ऑडियो वायरल किया हो।

रोशन मिर्जा ग्वालियर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं। वायरल हो रहे ऑडियो को लेकर कथित तौर पर कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से सपा उम्मीदवार रोशन मिर्जा के बीच इसमें बातचीत हो रही है। इसमें मिर्जा से कहा जा रहा है कि वह चुनाव लड़ते हैं तो इसका फायदा भाजपा को होगा। साथ ही कांग्रेस नेता द्वारा कहा जा रहा है कि उन्हें पूरा सहयोग दिया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com