क्रिकेट पिच पर जलवा दिखाया था दिलीप कुमार ने, इस टीम से खेला था मैच

दिलीप कुमार बाॅलीवुड के लेजेंड्री एक्टर थे जिनका लंबी बीमारी के चलते अस्पताल में निधन हो गया। बता दें कि 98 साल में उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांसें लीं। हालांकि उनके बारे में ये बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वे एक बेहतरीन एक्टर के अलावा शानदार क्रिकेट प्लेयर भी थे। तो चलिए आपको बताते हैं उनके एक शानदार पारी के बारे में और ये भी बताते हैं कि वो किस टीम के ओर से खेले थे।

साल 1962 में खेला था ये क्रिकेट मैच

दिलीप कुमार ने बाॅलीवुड फिल्मों में अपना जीवन बिता दिया। उन्हें सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए कई अवार्डों से नवाजा गया था। हालांकि एक्टर का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे पिच पर बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। फिल्मी सितारे अक्सर ही दोस्ताना मैच खेलते नजर आते रहते हैं। इस तरह का एक मुकाबला दिलीप कुमार व राज कपूर के बीच भी हुआ था। दोनों की टीमें अलगअलग थीं। राज कपूर को शो मैन के नाम से जाना जाता था। साल 1962 में जनवरी माह में दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था। खास बात ये थी कि इस मुकाबले में इंडस्ट्री के कई कलाकार भी शामिल हुए थे।

ये भी पढ़े :-मेसी पर नजरें टिकाए हैं ये 3 क्लब, मिल सकती है अब तक की सबसे महंगी डील

दोनों की टीम में ये अभिनेता भी बतौर खिलाड़ी मौजूद रहे

इस फ्रेंडली मैच में कई अभिनेताओं ने भाग लिया था। इसमें शम्मी कपूर, महमूद, शशि कपूर, जाॅय मुखर्जी, प्रेम नाथ, जाॅनी वाॅकर, शुभा खोटे, जबीन जलील, मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार, आगा, नंदा, राजकुमार जैसे दिग्गज अभिनेता शामिल थे। बता दें कि ये मैच कुलदीप ने निर्देशित किया था। वहीं दिलीप खोसला ने इस मैच के प्रोडक्शन का काम संभाला था। हालांकि राज मेहरा ने इसमें कमेंटेटर की भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़े :-कोहली एक पोस्ट के वसूलते हैं 5 करोड़, जानें कितना लेते हैं अन्य खिलाड़ी

इस मैच में कौन सी टीम जीती

इस फ्रेंडली मैच को राज कपूर ने हल्केफुल्के अंदाज में ले लिया। वहीं दिलीप कुमार ने पूरा मैच अनुशासित होकर खेला था। दिलीप कुमार ने मैच को काफी सीरियस ले लिया और ऐसा शानदार खेल दिखाया कि मानों ये सचमुच का कोई मैच हो। दिलीप कुमार की टीम से वहीदा रहमान ने सबसे अधिक रन बनाए थे। वहीं राज कूपर की टीम से शम्मी कपूर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। मुकाबले में राज कपूर की टीम को जीत हासिल हुई और दिलीप कुमार की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com