घर से निकलते समय ये करने से जरूर बनते हैं सारे काम

जब भी आप घर से बाहर निकलते हैं तो कुछ ऐसी चीजें हैं जिनको याद रखना चाहिए जिससे आपके सारे काम बनते चले जाए। कौन-कौन सी चीजें हैं जिनको याद रखना बेहद जरूरी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं तो धर्म शास्त्र कहता है की अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो धार्मिक चीजों को और उन बातों को आप अपने ऊपर अनुसरण जरूर करें जिसका फायदा भी आपको जरूर मिलता है।

घर से निकलते समय जरूर करें कुछ काम

घर से निकलते समय आप गाय को रोटी जरूर खिलाएं। गाय को रोटी खिलाने से आपके बिगड़ते काम भी बन जाते हैं क्योंकि गाय को कामधेनु कहा गया है और कामधेनु समस्त कार्यों को पूरा करती हैं। गाय को रोटी खिलाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है मन को शांति मिलती है और चली आ रही बाधाएं अपने आप ही खत्म हो जाती है। यही कारण है कि देवर्षि मोनी गाय को वह जरूर लगाते थे।

माता पिता का आशीर्वाद

जब भी आप घर से बाहर निकले तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना बिल्कुल भी मत भूले। माता पिता के आशीर्वाद में समस्त देवी देवताओं का आशीर्वाद छिपा होता है। माता और पिता के आशीर्वाद लेने से आप पर देवों की कृपा बनी रहती है तो जब भी आप घर से बाहर निकले तो माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें जिससे कि आपके कार्य फलीभूत हो सके।

दान दक्षिणा जरूर करें
घर से निकलते समय दान दक्षिणा जरूर करना चाहिए क्योंकि दान दक्षिणा को सर्वोपरि माना गया है। अगर आप ने जब भी घर से बाहर निकले तो एक हिस्सा दान के लिए जरूर निकाल दे जिससे कि आप पर आने वाली बाधा आपसे सदैव दूर रहे।

इसी तरह से कई सारे ऐसे उपाय हैं जिनको आप जब भी आप बाहर निकले घर से तो उनको अपनाएं और इससे आपके जीवन में सुख और शांति के साथ ही आपके जीवन में समृद्धि बनी रहेगी। हमारे शास्त्र सदैव हमें अच्छाई और नेकी की राह पर चलने के लिए अग्रसर करते हैं साथी अगर हम इनको अनुसरण करते हैं तो सदैव जीवन में सुख और शांति के साथ ही सकारात्मक वातावरण भी हमारे आसपास बना रहता है।
घर से बाहर निकलते समय आप अगर गाय को भोग लगाते हैं और माता पिता का आशीर्वाद लेते हैं इसके साथ ही दान करते हैं तो आपका जीवन कृतार्थ हो जाएगा और आप सदैव उन्नति के राह पर चलते रहेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com