दहेज में 10 हजार रुपये कम होने पर समधिन की हत्या….

दहेज की रकम में10 हजार रुपये कम हो जाने पर तैश में आए समधी ने पड़ोस में रह रही समधिन को घर से बाहर खींचकर कुल्हाड़ी से काट डाला। इस जघन्य हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर सकी है। हत्यारोपी पुलिस के कब्जे में है महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामला यूपी के हमीरपुर जिले का है।  दहेज में 10 हजार रुपये कम होने पर समधिन की हत्या....राम रहीम के तेवर: डेरा सच्चा सौदा में आये नेता को अपने साथ बैठाने से किया इंकार….

उमराहट गांव में घटना स्थल पर लगी ग्रामीणों की भीड़

हमीरपुर कुरारा थानाक्षेत्र के उमराहट गांव में महेंद्र निषाद ने पिछले 22 जून को अपनी बड़ी पुत्री संजना (19) की शादी पड़ोस में रह रहे मुन्ना त्यागी उर्फ रामप्रसाद निषाद के पुत्र घनश्याम उर्फ छोटी के साथ की है। शादी में तय दहेज न देने को लेकर दोनों परिवारों में विवाद होता था। 
हत्या के मामले की जानकारी देती मृतका की बेटी जूही
घर में रह रही महेंद्र की पत्नी मुन्नीबाई (40) से दहेज को लेकर गुरुवार की शाम करीब सात बजे मुन्ना की पत्नी भुल्ली से विवाद हो गया। वह दहेज में 10 हजार रुपये मांग रही थी। तब दोनों महिलाओं के बीच जमकर गाली गलौज हुई।
उमराहट गांव में रोती बिलखती बेटी संजना को समझाती महिलाएं।
इस दौरान हत्यारोपी जंगल में लकड़ी काटने गया था। उसके लौटने पर भुल्ली ने पति को समधिन द्वारा दी गई गाली के बारे में कह दिया। इस पर सुबह होते ही आरोपी समधी महेंद्र के घर कुल्हाड़ी लेकर जा पहुंचा। घर में मौजूद महेंद्र की पुत्री जूही ने बताया कि मुन्ना ने दरवाजा खोलने को कहा। जैसे ही उसने दरवाजा खोला तो वह घर में खाना बना रही उसकी मां मुन्नीबाई का हाथ पकड़कर घसीटते हुए सड़क पर ले गया। मृतका की पुत्री जूही ने बताया कि आरोपी ने गर्दन सहित अन्य जगह कुल्हाड़ी से तीन वार कर हत्या कर दी। 
मां की हत्या के बाद रोती-बिलखती बेटियां। 
शोरगुल मचाने के दौरान पड़ोसन पुनिया ने कहा कि वह हत्या कर भाग रहा है। तभी आरोपी ने उसकी भी हत्या कर देने की धमकी दी। घटना के बाद आरोपी अपने घर से साइकिल पर सवार होकर भाग निकला। सूचना पर पुलिस ने मनकी के कुछ लोगों को फोन कर आरोपी मुन्ना की जानकारी लेने को कहा। पुलिस ने हत्यारोपी को मनकी गांव के निकट गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी ने कहा कि गाली देने पर गुस्से में आकर हत्या कर दी। उसने इस घटना पर अफसोस जताया।  
घटना स्थल पर लगी ग्रामीणों की भीड़। 
उधर मृतका का पति महेंद्र और दामाद एक साथ रहकर सूरत में एक धागा मिल में काम कर रहे हैं। हत्याकांड के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतका के भाई ज्ञान सिंह निवासी समुही थाना सजेती ने मुन्ना त्यागी उर्फ रामप्रसाद के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी आरोपी ने कहीं फेंक दी है। उसे बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।  

You May Also Like

English News