टेस्ट मैच के दौरान आसमान में घटी ये घटना, इंग्लैंड को किया शर्मसार

इन दिनों इंग्लैंड में भारत व इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। इंग्लैंड टीम ने हेडिंग्लें के मैदान पर पिछले टेस्ट मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया है। बता दे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने विराट की सेना को पारी और 75 रनों से करारी हार दी है। हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो मैच के दौरान आसमान में एक अजीब सी घटना घटी जिसने इंग्लैंड को शर्मसार कर दिया। तो चलिए जानते हैं कि मैच के दौरान आखिर आसमान में ऐसा क्या हुआ की इंग्लैंड की आंखे झुक गईं।

आसमान में उड़ता दिखा ये

इंग्लैंड व भारत के बीच तीसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन चल रहा था । खास बात ये है कि इस दिन मैच के दौरान आसमान में जो हुआ उसने इंग्लैंड को शर्मसार कर दिया है। दरअसल आसमान में मैच के दौरान एक बैनर उड़ता हुआ दिख रहा था। उस बैनर पर ईसीबी को खत्म करने की बात कही गई थी।इसके साथ ही उस बैनर में टेस्ट क्रिकेट को बचाने की मांग की गई थी। ये बैनर टी ब्रेक के दौरान सभी को वहां दिखाई दिया। बता दें कि बीते कुछ समय से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही नए प्रारूप द हंड्रेड की वजह से आलोचनाओं का शिकार हो रहा है। इसी वजह से घरेलू टूर्नामेंट काउंटी चैंपियनशिप 2021 व इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट को अचानक बीच में ही खत्म करना पड़ गया था।

ये भी पढ़ें- इन्होंने बनाया टी 20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कोई पुरुष नहीं कर पाया ये काम

ये भी पढ़ें- 1 साल में ही हो गई थीं पोलियो की शिकार, पैराओलंपिक में पक्का किया सिल्वर

ईसीबी के खिलाफ उसी के खिलाड़ी

पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने अपनी आवाज इसी वजह से बुलंद की है। उनका मानना है कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में खिलाड़ियों को खेलना चाहिए। दरअसल वहां के कई खिलाड़ी नहीं चाहते हैं कि क्रिकेट के छोटे प्रारुपों जैसे टी20  मैचों को अहमियत दी जाए। उन सभी खिलाड़ियों का मानना है कि द हंड्रेड जैसे नए प्रारूप को अहमियत नहीं देनी चाहिए। वहीं खेल के प्रारुप के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। ईसीबी ने नए क्रिकेट प्रोडक्ट को शुरू करने के वास्ते अपना सबकुछ झोंक दिया और अपने सपने को सच किया। हालांकि उसके खिलाड़ी ही उसके साथ नहीं हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com