गृह क्लेश से छुटकारा पाने के लिए करें ये आसान से उपाय 

 

समय का अभाव या दौड़ती भागती जिंदगी से आज लोगों के जीवन में इसका दुष्प्रभाव देखने को मिल रहा है। या यूं कहें कि एक दूसरे को समझना देने से ग्रह कलेश बढ़ता चला जा रहा है। आज ज्यादातर घरों में नकारात्मक उर्जा का प्रवाह ग्रह कलेश के चलते हो रहा है क्योंकि इतना किसी के पास समय नहीं बचा है कि व्यक्ति अपने परिवार को बहुमूल्य समय अपना दे सके। जिससे कि लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है।

*धर्म शास्त्र के मुताबिक*

धर्म शास्त्र के मुताबिक कभी भी ग्रह कलेश नहीं करना चाहिए जिससे कोई भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो सके। लड़ाई झगड़े और कलह और क्लेश से धन की हानि होना शुरू हो जाता है।

*राहु केतु का चक्कर*

धर्म शास्त्र के मुताबिक अगर आपके घर में कलह क्लेश ज्यादा है तो इसका कारण राहु केतु का चक्कर और शनि की कुदृष्टि भी एक कारण हो सकता है। और इस समस्या को हवा देने के लिए आपके वास्तु शास्त्र कई बार अहम रोल अदा करते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि यह गले क्लेश जीवन पर्यंत बना रहे इसके कुछ उपाय भी हैं जिससे आप आजमा कर मुक्ति पा सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं वह कौन से उपाय हैं जो आपके गृह क्लेश को दूर करेंगे –

अगर आपके घर में गृह क्लेश हद से ज्यादा बढ़ गई है तो आप अपने घर के दक्षिण पूर्व दिशा में एक वास्तु पिरामिड की स्थापना करा लें, जिससे ग्रह कलेश नहीं होगा। अगर आप यह सोच रहे हैं कि दक्षिण पूर्व दिशा में पिरामिड की स्थापना करने से ग्रह कलेश कैसे रुकता है तो बता दे कि इस दिशा में अग्नि कोण का पर्याय है जिससे पिरामिड की स्थापना होने से कलह क्लेश में कमी आती हैं साथ ही में रोगी भी निरोगी हो जाते हैं और अच्छे विचार पनपने लगते हैं।

दूसरा उपचार यह है कि आप के मंदिर में जहां पर आप पूजा करते हो घर में वहां पर माता लक्ष्मी के साथ श्री भगवान विष्णु की मूर्ति की स्थापना जरूर करें इससे ग्रह कलेश की समस्या से आपको निजात मिलेगा। क्योंकि माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की समर्पित जोड़ी दांपत्य जीवन को मजबूत बनाती है आप हफ्ते के कोई भी 1 दिन भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू अर्पित करें और गरीबों को बांटते इसे कलह क्लेश नहीं होगा।

केसर को दूध में डालकर पीने से क्या फायदा मिलता है तो वहीं अगर आप कलर कलर से निपटारा चाहते हैं तो केसर का उपाय आजमा सकते हैं। आपको करना होगा बस यह की आप केसर को पानी में मिला दें और सुबह उठकर उसी पानी से स्नान कर लें। साथ ही पूजा अर्चना करने के बाद आप की सरकार तिलक लगाएं। इससे गृह क्लेश में कमी आएगी।

झगड़े हर किसी रिश्ते में होते रहते हैं पर झगड़े इस कदर बढ़ जाएं कि आपसी मतभेद और मनभेद होना शुरू हो जाए तो उससे विवाद होता है। और इसी विवाद को कलह क्लेश कहते हैं। घर में पति पत्नी में अगर झगड़े होते हैं तो इससे निजात पाने के लिए आप स्वयं कक्ष में राधा कृष्ण की एक चित्र दीवार पर लगा ले आप दोनों के बीच हुए मनमुटाव में कमी आएगी और प्यार का अंबार लगेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com