कभी मुंबई लोकल में सफर कर सीखा क्रिकेट, अब इंग्लैंड टीम को चटाई धूल

इन दिनों विराट कोहली की सेना व भारतीय टीम इंग्लैंड की सरजमीं पर उसे धूल चटाने में लगी हुई है। उन्हीं खिलाड़ियो में से एक हैं शार्दुल ठाकुर। शार्दुल इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा बन कर गए हैं। बीते दिन ही इंडिया ने चौथा टेस्ट जीत कर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। शार्दुल ने टीम के लिए ओवल में शानदार बैटिंग और बोलिंग का प्रदर्शन किया है। तो चलिए जानते हैं टीम इंडिया के इस शानदार खिलाड़ी के बारे में। इसी के साथ जानेंगे उनके स्ट्रगल के दौर के बारे में भी। 

इंग्लैंड को ओवल में चटाई धूल

बता दें कि एक दिन पहले ही लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर  भारतीय टीम ने इंग्लैंड को करारी मात दी है। बता दे भारतीय टीम को इस मैदान पर जीत 50 सालों के बाद नसीब हुई हैं। इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों के सीरीज में 2-1 की अजय बढ़त भी बना ली है। खास बात ये है कि इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने भी भी विराट व रोहित शर्मा के साथ जीत में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से ये साबित कर दिया है कि उन्हें टीम का हिस्सा बनाने का विराट का फैसला सही था । शार्दुल ने ओवल में बेहतरीन बैटिंग स्किल्स भी शो की। शार्दुल ने मुश्किल वक्त में महज 35 गेंदों पर 57 रन बना डाले थे। उनकी ये तूफानी पारी काफी रोमांचक रही। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके व 3 छक्के भी जड़े हैं। अपने इस खेल को लेकर वे क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी बोलिंग से जो रूट को भी बोल्ड कर दिया था। 

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम से रोनाल्डो की सालाना कमाई है इतनी, इन कंपनियों के हैं मालिक

ये भी पढ़ें- पैराओलंपिक का बजट 1039 करोड़ कम रहा, फिर भी 19 मेडल जीते

स्ट्रगल के दिनों में किया है ये काम

मालूम हो कि आस्ट्रेलिया में भी उन्होंने बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया था। वे एक शानदार आलराउंडर खिलाड़ी हैं, इसमें कोई दोराय नहीं है। उन्होंने आस्ट्रेलिया दौरे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। शार्दुल ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है और तब जा कर टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने मांबाप का नाम रोशन किया है। शार्दुल मुंबई में रहते थे और वे लोकल ट्रेन से सफर करते थे। वे स्ट्रगल के दिनों में ट्रेन से सफर करके ही पालघर पहुंचे थे और फिर बोरीवली जाते थे। वे वहां पर क्रिकेट की प्रैक्टिस करते थे। उन्होंने 2018 में टी 20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com