राजस्थान टीम के खिलाड़ी के भाई की मौत के बाद पिता की कोरोना से मृत्यु

आईपीएल टलने के बाद भी क्रिकेट पर कोरोना का कहर अब भी जारी है। जहां एक तरफ इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना का शिकार हो गए हैं। वहीं आईपीएल में राजस्थान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए खिलाड़ी चेतन सकारिया के ऊपर भी कोरोना की वजह से दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।दरअसल चेतन सकारिया को कोरोना बीमारी के चलते अपने पिता को खोना पड़ गया। युवा लेफ्ट आर्म पेस बॉलर ने आईपीएल में कई महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट चटका कर टीम को मैच में वापसी करने में मदद की थी।

पिता थे ऑटो ड्राइवर

सकारिया ने अपने दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके घर की स्थिति बेहद खराब थी। पिता की 2 साल पहले नौकरी चले जाने के बाद से वो ऑटो चलाते रहे थे। ऐसे में बहनों की शादी और स्कूल की फीस की जिम्मेदारी भी चेतन के ऊपर ही आ गई थी। उन्होंने यह भी बताया की 5 साल तक घर में टीवी न होने के कारण दोस्तों के घर पर मैच देखने जाना पड़ता था। इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि पूरा परिवार एक ही कमरे में गुजारा करता था। बता दें कि आईपीएल में मिली रकम से सकारिया को अपने पिता के लिए घर खरीदने की चाहत थी।

हाल में दिया था अपने पिता को लेकर ये बयान

चेतन अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने पिता को ही देते हैं। गरीबी के बावजूद पिता ने चेतन को खेल के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया। यहाँ तक की खेल के लिए जरुरी सामान खरीदने के लिए पिता ओवर टाइम तक किया करते थे। उनके इन प्रयासों का ही नतीजा था की चेतन को आईपीएल में राजस्थान की टीम ने 1.2 करोड़ रूपए में शामिल किया था। हाल ही में चेतन का बयान आया था की वो आईपीएल में मिली रकम से अपने पिता का इलाज करा रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने जारी किया ये बयान

दुखों से जूझ रहे चेतन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक बयान साझा किया है। उन्होंने लिखा की दुख की घड़ी में हम चेतन और उनके पूरे परिवार के साथ खड़े हैं। कंजीराम सकारिया जी ने आज सुबह अंतिम सास ली है। भगवान उनके घर वालों को इस दुख का सामना करने की ताकत दे। इसके अलावा सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने भी चेतन को हर संभव मदद करने का वादा किया है।

पांच माह पूर्व भाई ने किया था सुसाइड

पांच महा के भीतर ये दूसरा मौका है जब चेतन को अपने परिवार के किसी सदस्य को खोना पड़ा है। पांच माह पूर्व आईपीएल की नीलामी में खरीदे जाने से ठीक पहले ही भाई ने सुसाइड कर लिया था। चेतन उस दौरान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मैच खेल रहे थे। घर वालों ने उनसे यह बात छुपाई थी। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जब वो घर पहुंचे थे तब उन्हें इस घटना की जानकारी मिली थी। चेतन ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी की थी जिसका श्रेय उन्होंने अपने भाई को समर्पित किया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com