यूपी समेत कई राज्यों में बारिश से तबाही, जनजीवन तहस- नहस 

भारी-बारिश के चलते देश के कई राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन तबाह कर दिया है। उत्तर प्रदेश हो या फिर बिहार सभी तरफ बाढ़ के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस वक्त गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। वहीं आफत की इस बारिश के चलते असम, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों से हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा। बारिश के कारण उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भूस्खलन जैसी घटनाएं भी सामने आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ताजा अपडेट में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 1 जून को देश में मानसून आने के बाद से कई राज्य बाढ़ की गिरफ्त में हैं। तो आइए जानते हैं कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में इस वक्त ताजा हालात क्या है।

भारी बारिश के चलते पैदा हुए बाढ़ की वजह से कई जिले पूरी तरह डूब गए हैं। आलम यह है कि गुजरात के कुछ इलाकों में तो सड़कों पर पानी का सैलाब नजर आया। मकान-दुकान, रेलवे ट्रैक सब डूब हुए नजर आए। उधर, उत्तराखंड में भूस्खलन होने से कई रास्ते और हाइवे बंद हो गए। इसके अलावा महाराष्ट्र के पालघर और पुणे समेत कई बड़े जिलों में आज फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर कई कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को रोज के काम करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार के खगड़िया में बाढ़ से मची तबाही

अगर बिहार की बात करें तो यहां पर भी बाढ़ से बुरी तबाही मची हुई है। जुलाई-अगस्त की विनाशकारी बाढ़ से खगड़िया जिले में एक दो नहीं कुल 57 के करीब सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। बताया जा रहा है कि बाढ़ से आरडब्ल्यूडी की 52 एवं आरसीडी की पांच सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं। चौथम, बेलदौर से लेकर सुदूर परबत्ता के माधवपुर की सड़कें बाढ़ में बह गईं। कई गांवों के लोग अब आवागमन का संकट झेलने को विवश हो रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com