नमक के इस्तेमाल आप कमर के दर्द की समस्या से पा सकते छुटकारा....

नमक के इस्तेमाल आप कमर के दर्द की समस्या से पा सकते छुटकारा….

समय के साथ साथ हमारे रहन सहन का तरीका भी बदल गया है. आज के समय में अक्सर लोगो में कमर दर्द की समस्या सुनने को मिलती है, कमर दर्द का कारण लगातार बैठ कर कंप्यूटर या लेपटॉप पर काम करना या नींद का पूरा ना होना भी हो सकता है. कमर में दर्द हो तो किसी भी काम को करने में बहुत दिक्कते आने लगती है, यहाँ तक की उठने बैठने में भी तकलीफ होती है. पर आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे जिनके इस्तेमाल से आप इस है,नमक के इस्तेमाल आप कमर के दर्द की समस्या से पा सकते छुटकारा....बड़ी इलायची जोड़ो के दर्द से जल्द दिलाती है आराम, जानिए कैसे…

1-अगर आपकी कमर में बहुत तेज दर्द हो रहा है तो एक बर्तन में थोड़ा सा पानी गर्म कर ले, अब इसमें थोड़ा सा नमक डालकर अच्छे से मिला ले. अब इसमें एक टॉवल को डुबोकर निचोड़ ले, अब इस तौलिये को फैला कर अपनी कमर पर रखे, ऐसा करने से आपको कमर के दर्द में आराम मिलेगा.

2-अजवाइन के इस्तेमाल से भी कमर के दर्द में आराम पाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी अजवाइन को तवे पर गर्म करके धीरे-धीरे चबा चबा कर खाये. इससे दर्द में राहत मिलेगी.

3-अपने खाने में कैल्शियम युक्त आहारों को शामिल करे.

5-अगर आप कमर के दर्द से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए थोड़े से सरसों या नारियल के तेल में थोड़ी सी लहसुन की कलियों को लेकर मिला ले,अब इस तेल को आंच पर रखकर अच्छे से गर्म कर ले. अब इस तेल से अपनी कमर की मालिश करें. ऐसा करने से कमर का दर्द ठीक हो जाता है

6-नमक के इस्तेमाल से भी आप अपनी कमर के दर्द से छुटकारा पा सकते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नमक को तवे पर रख कर अच्छे से गर्म कर ले अब इस नमक को किसी पतले सूती कपडे़ में डाल कर बांध ले अब इससे कमर को सेक करें. ऐसा करने से दर्द से आराम मिलता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com