बड़ी इलायची जोड़ो के दर्द से जल्द दिलाती है आराम, जानिए कैसे...

बड़ी इलायची जोड़ो के दर्द से जल्द दिलाती है आराम, जानिए कैसे…

क्या आपको पता है की बड़ी इलायची हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमद होती है, बड़ी इलायची का इस्तेमाल लगभग सभी घरो में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, पर हम आपको बता दे की आप इसके इस्तेमाल से ना सिर्फ अपने स्वाद को बढ़ा सकते है बल्कि अपनी शरीर को भी हमेशा स्वस्थ बनाकर रख सकते है.बड़ी इलायची जोड़ो के दर्द से जल्द दिलाती है आराम, जानिए कैसे...आँखों की रौशनी को बढ़ाता है त्रिफला का पानी, जानिए कैसे….

1-बड़ी इलायची के सेवन से अमाशय के कैंसर हड्डी के बढ़ने की समस्या में आराम मिल सकता है,अगर आप रोज 1 गिलास गर्म पानी में थोड़ा सा बड़ी इलायची का पाउडर मिलाकर पीते है तो आपकी अमाशय के कैंसर हड्डी के बढ़ने की समस्या से आराम मिल सकता है.

2-एसिडिटी की समस्या में भी बड़ी इलयाची का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,अगर आपको एसिडिटी की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक गिलास पानी में थोड़ा सा बड़ी इलायची का पाउडर डाल कर उबालें. अब इसमें थोड़ा सा निम्बू का रस मिलाकर रात को सोने से पहले इसका सेवन करें. आपकी एसिडिटी की समस्या ठीक हो जाएगी.

अगर जल्दी कम करना है अपना वजन तो आज ही करें ट्राई ये 5 Drinks…..

3-अगर आप नियमित रूप से अपनी चाय में थोड़ा सा बड़ी इलायची का पाउडर मिलाकर पीते है तो इससे हार्ट अटैक की संभावना कम हो जाती है. 

4-सर्दी, खांसी गले के इन्फेक्शन में भी बड़ी इलायची का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,इसके लिए थोड़े बड़ी इलायची के पाउडर को थोड़े से शहद में मिलाकर दिन में दो बार खाये,ऐसा करने से जुकाम से छुटकारा मिलता है.

5-आजकल ज़्यादातर लोग जोड़ो के दर्द की समस्या से परेशान रहते है इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से 1 गिलास गर्म पानी में बड़ी इलायची का पाउडर मिला कर पीने से फायदा मिलता है.

पेट के इन्फेक्शन को दूर करता है नारियल का पानी

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com