Google पर अब घर बैठे बुक कर सकेंगे चुनिंदा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट,जानिए क्या है इसकी खासियत

टेक दिग्गज गूगल ने एक नए फीचर Google Search की घोषणा की है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक आसान सर्च से चुनिंदा डॉक्टर का अपॉइंटमेंट बुक कर सकेगा। अभी ये फीचर अमेरिका के लिए ही उपलब्ध  होगा। इसके आने के बाद से अमेरिका में रह रहे लोगों के लिए स्थानीय स्वास्थ्य सेवा प्रोवाइडर्स को ढूंढना और बुक करना आसान हो जाएगा। हालांकि, ये फीचर बहुत जल्द भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा

गूगल सर्च की खासियत

Google Search फीचर के आने के बाद यूजर्स चाहे तो एक साल तक अपने मेडिकल चेकअप के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकता है। यूजर्स कभी भी ये अपॉइंटमेंट बुक कर सकता है और हर जगह वह अपने चुनिंदा डॉक्टर से चेकअप करवा सकता है। इस फीचर के माध्यम से आपको डॉक्टर्स की उपलब्धता भी देखने को मिलेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि गूगल सर्ज फीचर्स शुरू करने के लिए Google ने CVS में MinuteClinic के साथ समझौता किया है।

‘कोविड-19 ने संकल्प को किया मजबूत’

हम सभी ने देखा कि कोरोना काल में किस तरह से बड़े-बड़े देशों की मेडिकल व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इसको देखते हुए गूगल ने ये फीचर शुरू किया है। गूगल ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 महामारी ने हमारे इस संकल्प को और मजबूत किया। गूगल सर्च अब हर किसी की मदद कर सकता है और इस प्रयास से अब हर व्यक्ति हर जगह स्वस्थ्य जीवन जी सकता है।

Google के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा
Google के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कैरन डिसाल्वो ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा कि “जब लोगों के पास अपने स्वास्थ्य के बारे में प्रश्न होते हैं, तो वे अक्सर उत्तर खोजने के लिए वे इंटरनेट से शुरुआत करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग Google खोज पर क्या खोज रहे हैं, उच्च गुणवत्ता वाली जानकारी देना हमारा मिशन है, ठीक उसी समय जब इसकी आवश्यकता हो। 

भारत, जापान और ब्राजील के लिए भी ये फीचर बहुत जल्द उपलब्ध हो जाएगा। वहीं गूगल एक अन्य बेहतरीन फीचर पर काम कर रहा है, जिसे अगले हफ्ते रोलआउट किया जा सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com