अगर आपके स्मार्टफोन का स्टोरेज हो गया है फुल, तो अपनाएं ये

फोन में हर तरह की समस्या होती है। कुछ समस्याओं का हल आसान है लेकिन उसकी जानकारी नहीं होती। अब स्टोरेज भरने की दिक्कत को ही लीजिए। फोन में यह एक ऐसी समस्या है जिससे हर इंसान परेशान है। ज्यादा फोटो खींच लो या वीडियो बना लो तो फोन भर जाता है और फिर जरूरत की चीजें आपसे रिकार्ड नहीं होती। इससे बचने के लिए गूगल का एक उपाय करने से राहत मिल सकती है। आइए जानें कैसे।

बड़ी है समस्या
जब फोन का स्टोरेज भर जाता है तो फोन सबसे ज्यादा हैंग करता है। एप्लीकेशन ठीक तरह से काम नहीं करते और फोन भी गरम होने लगता है। ऐसे में दिक्कत से निपटने के लिए आपको गूगल के माध्यम से इससे छुटकारा पाना चाहिए। फोन में कभी-कभी कैमरा भी कोई हाई डेफिनेशन का होता है जिससे वह कम समय की वीडियो भी काफी बड़ी बनाता है जिससे यह स्पेस को घेरता है। इससे लो स्पेस दिखाता है।

कैसे पाएं छुटकारा
गूगल की ओर से जानकारी उनके ब्लाग के माध्यम से दी गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक ऐसे फीचर को लाने जा रही है जिससे एंड्रायड फोन को उपयोग करने वालों के लिए अब स्पेस की समस्या खत्म हो जाएगी। यह लो स्टोरेज की दिक्कत को ध्यान में रखते हुए इस फीचर पर काम किया जा रहा है। यह आर्काइव फीचर है जो फोन में आपके ऐप स्टोरेज को अस्थायी रूप से कम कर देगा। यह फीचर ऐसे काम करेगा कि आप एप को पूरी तरह न हटाकर उनके कुछ भाग को हटा सकेंगे जो बिल्कुल भी आवश्यक नहीं है। ऐसे में आप ऐप को बिना डिलीट किए उसका उपयोग कर सकेंगे। इससे फोन में जगह बनेगी। अभी यह जारी नहीं किया गया है और जल्द ही जारी हो जाएगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com