गूगल करेगा अपने जीमेल का लुक चेंज, जानिए क्या दिखेगी खासियत

गूगल हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ प्रयोग करता रहता है ताकि समय के साथ बदलाव लोगों को पसंद आए। पिछले समय में अपने प्रतिद्वंद्वियों से सीख लेते हुए गूगल यह काम करता है क्योंकि माइक्रोसाफ्ट जैसी दिग्गज कंपनी भी कभी अर्श से फर्श पर आ चुकी है। गूगल ने जीमेल में कुछ बदलने की योजना बनाई है। जिसमें उसका लुक चेंज किया जाएगा। इससे जीमेल की खासियत बढ़ेगी और यह कुछ हद तक काफी नए फीचर्स के साथ नजर आएगा। बता रहे हैं कि नौवें महीने तक डीफाल्ट विकल्प के रूप में यह बदलाव दिखेगा। आइए जानते है।

कैसा होगा नया लुक
जीमेल का नया लुक काफी बदला नजर आएगा। यह यूजर को ज्यादा तवज्जों देते हुए बनाया जा रहा है। इसमें इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि बिजनेस वर्कस्पेस को फोकस करे और मैसेज के टूल छोटी विंडो में न दिखे। इसके लिए आपको अलग से स्क्रीन दिखाई पड़ेगी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिकअगर इन सर्विस तक पहुंचना है तो लेआउट में जीमेल की होम स्क्रीन पर ही बायीं ओर एक बटन दिया गया है।

कैसे बदलें अपना लेआउट
जीमेल का लेआउट बदलने की प्रक्रिया को ज्यादा कठिन नहीं बनाया गया है। यह इंटीग्रेटेड व्यू कहलाएगा। इसे जीमेल की ओर से अपने यूजर्स के लिए आठ फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा। गूगल की ओर से कहा जा रहा है कि उपयोगकर्ताओं को नया लेआउट की ओर जाने के लिए एक संकेत मिल जाएगा। इस संकेत से ही आप नए लेआउट पर जाएंगे। अप्रैल में अगर आप लेआउट को नहीं बदलते हैं तो यह बाद में अपने आप बदल जाएगा। आप पुरानी सेटिंग में भी जा सकेंगे इसके लिए रास्ते खुले हैं। लेकिन यह याद रखने वाला होगा कि नौ माह बाद आप पुरानी सेटिंग में वापस नहीं जा सकेंगे। क्योंकि तब तक यह स्टैंडर्ड अनुभव बन चुका होगा। आपको नए लेआउट में चैटमीटस्पेस की जगह मिलेगी। यह बिजनेस स्टाररस्टैंडर्डबिजनेस प्लसइंटरप्राइज इनिशियल और अन्य के लिए उपलब्ध होगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com