तेज बारिश ने मचाया दहशत: उत्तराखंड की नदियों में आई बाढ़, लोगो में हालत हुई खरब…

कई घंटों की तेज बारिश से हरिद्वार जिले की नदियों ने विकराल रूप धारण कर लिया है। जिससे लोगों में दहशत है।तेज बारिश ने मचाया दहशत: उत्तराखंड की नदियों में आई बाढ़, लोगो में हालत हुई खरब...बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए पहुंची फेमस फिल्म स्टार पाखी हेगड़े….

रुड़की के बुग्गावाला में शुक्रवार सुबह से हो रही से घाड़ की नदियां ऊफान पर हैं। जिससे आस-पास के इलाकों में कटाव होने से भूमि व फसलों को नुकसान पहुंचा है।

उधर, बुग्गावाला पंजाब नेशनल बैंक के समीप धुलिया नदी के किनारे बने मकान पर नदी का सीधा टकराव होने से मकान को खतरा बना हुआ है। जिससे परिवार दहशत में है। घर का सामान बाहर निकालकर सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं। कोई भी अधिकारी मौके पर जाकर पीड़ित परिवार की हालत जानने को कोई तैयार नहीं है। 

बदरीनाथ हाईवे फिर से अवरूद्घ

वहीं बदरीनाथ हाईवे पर पागल नाला और लामबगड़ देर रात से अवरुद्ध है। बदरीनाथ और हेमकुंड जाने वाले और दर्शन कर लौट रह यात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 

लामबगड़ भूस्खलन क्षेत्र के शीर्ष भाग से होते हुए 29 यात्री बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए हैं।

दो दिनों से लामबगड़ में बंद पड़ा बदरीनाथ हाईवे मंगलवार को शाम चार बजे सुचारु हुआ। हाईवे खुलने के बाद 322 तीर्थयात्री वाहन से बदरीनाथ धाम गए तो दोपहर तक 259 तीर्थयात्री लामबगड़ में पैदल चलने के बाद फिर वाहन से बदरीनाथ धाम पहुंचे।

311 तीर्थयात्री बदरीनाथ के दर्शन कर गंतव्य को लौटे। वहीं पीपलकोटी के मायापुर में चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया, लेकिन गनीमत रही की कोई हादसा नहीं हुआ।

You May Also Like

English News