ये हिंट आपको बता देंगे, आप अपने पार्टनर के लिए हैं सिर्फ एक ऑप्शन

हम सभी को ऑप्शन रखने की आदत होती है. जैसे- एग्जाम टाइम में हम दो-तीन पेन ऑप्शन में रखते थे कि एक रुक गया तो दूसरे से काम लेंगे. शॉपिंग के लिए भी ऑप्शन रखते हैं इस रंग की ड्रेस न सही तो हम दूसरे रंग की ड्रेस भी खरीद सकते हैं. यह ऑप्शन भौतिक दुनिया के लिए तो ठीक है, लेकिन प्यार और रिश्तों में ये फ़ॉर्मूला काम नहीं आता है. आप जिसके लिए खास है, उसके लिए पूरी तरह से खास होना चाहिए. रिश्तों में प्यार, विश्वास के साथ सच्चाई और समर्पण भी जरूरी है. वैसे ये सब गुण आज बहुत ही कम रिलेशनशिप में देखने को मिलते हैं.

आपके रिलेशन में हो सकता है कि आप जिसके साथ जुड़ी हों और जिससे बेहद प्यार करती हों, उसके लिए आप सिर्फ एक ऑप्शन ही हों. अगर कोई नहीं मिली तो आप तो हैं ही. इस तरह के रिश्तों में कभी भी वह गहराई, प्रेम और समर्पण नहीं हो सकता. इसलिए ऐसे व्यक्ति से दूर हो जाना ही अच्छा है, क्योंकि जब उन्हें आपसे बेहतर ऑप्शन मिलेगा तो वह आपसे दूर होने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाएंगे.

इसके लिए ये जरूरी है कि आप ऐसे व्यक्ति को पहचान कर सकें. ऐसे व्यक्ति खुद अपनी हरकतों से अपने मिजाज के बारे में बताते हैं. बस जरूरत है, उन संकेतों को पहचानने की. जो आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं.

जरूरत पड़ने पर कॉल करना

ऐसा व्यक्ति आपको केवल तभी कॉल करता है, जब उसे आपकी आवश्यकता होती है. वह आपके लिए शारीरिक रूप से वहाँ रहने का प्रयास भी नहीं करेगा. हो सकता है कि वह कुछ दिनों के लिए आपको कॉल या मैसेज करे और उसके बाद गायब हो जाए.

अगर वह वापिस आपको कॉन्टैक्ट भी करेगा, तो भी कुछ ऐसा होता है, जो वह आपसे चाहता है. एक आदमी जो आपसे सच में प्यार करता है और वह आपके साथ रहना चाहता है, वह अपनी प्रतिबद्धता को साबित करेगा.

आपको प्राथमिकता ना देना

अगर वह आपको प्राथमिकता नहीं देता है. वह आपसे तब बात करता है या फिर आपसे प्यार जताता है, जब उसे इसकी इच्छा या जरूरत महसूस होती है तो आपको इस रेड साइन को समझने की जरूरत है. जब दो लोग एक रिश्ते में बंधते हैं तो वह एक-दूसरे का प्यार और साथ चाहते हैं. भले ही वह आपको हरवक्त समय ना दे पाए, लेकिन जब आप मुश्किल दौर से गुजर रही हैं या आपके जीवन का कोई बड़ा अवसर है या खुशी का मौका है, तो ऐसे में भी अगर वह नहीं है तो यकीनन आपको अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए.

हमेशा दूसरी लड़कियों के साथ घूमना

हो सकता है कि आपका पार्टनर आपको छोड़कर हरदम दूसरी लड़कियों के साथ हैंगआउट करता हो और आपके पूछने पर वह कहता हो कि वह तो सिर्फ एक दोस्त है. दोस्त और एक खास दोस्त के बीच अंतर करना हर लड़की जानती है. हम यह नहीं कह रहे कि आप अपने पार्टनर पर शक करें, लेकिन बातचीत का तरीका और व्यक्ति के हाव-भाव सारी सच्चाई बयां कर देते हैं.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com