सरकारी बैंकों ने फेस्टिव सीजन से पहले किया होम-कार लोन सस्ता, ब्याज दरों में की 0.45 % तक की कटौती

फेस्टिव सीजन शुरू होने अब केवल 2 हफ्ते बचे हैं। ऐसे में देश के चार सरकारी बैंकों ने होम-कार लोन को सस्ता करके लोगों को बड़ी राहत दी है। इन बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में 0.45 फीसदी तक की कटौती की है, जिससे होम लोन और कार लोन की ईएमआई थोड़ी कम हो जाएगी। सरकारी बैंकों ने फेस्टिव सीजन से पहले किया होम-कार लोन सस्ता, ब्याज दरों में की 0.45 % तक की कटौतीअभी-अभी: कैप्टन सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कहा- शहरी और ग्रामीण इलाकों में कलेक्टर रेट घटे

इन बैंकों ने कर्ज किया सस्ता
जिन बैंकों ने अपने लोन को कम किया है, उनमें इंडियन बैंक, विजया बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और आईडीबीआई बैंक शामिल हैं। इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक ने अपने एमसीएलआर में 0.25 फीसदी की कटौती करने की घोषणा की थी। 

सभी ने सस्ता किया अपना MCLR रेट
सभी बैंकों ने अपने एमसीएलआर रेट में कटौती की है। इंडियन बैंक ने अपने मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड लेंडिंग (MCLR) में 0.15 फीसदी की कटौती की है। विजया बैंक ने एक साल के लिए अपने लोन रेट में  0.15 फीसदी कटौती करके इसे 8.50 फीसदी कर दिया है। आईडीबीआई बैंक ने भी विभिन्न अवधि के कर्ज पर 0.05 फीसदी से लेकर 0.10 फीसदी तक की कटौती की है। 

पंजाब एंड सिंध बैंक ने ओवरनाइट कर्ज के लिए 0.45 फीसदी कटौती कर इसे 8.15 फीसदी कर दिया है। यह फिलहाल 8.60 फीसदी था। बैंक ने एक महीने के कर्ज पर MCLR  0.40 फीसदी घटाकर 8.20 फीसदी कर दिया है।  

You May Also Like

English News