ICC Ranking: ऋषभ और बुमराह कैरियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे, विराट कोहली टॉप पर बरकरार!

मुम्बई: भारत की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके भारतीय खिलाडिय़ों की ICC Ranking पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान बरकरार हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।


भारत और ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा। विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले अब उनके कुल 934 अंक हो गए हैं वे दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से 19 अंक आगे हैं। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 91 रन बनाए उनके कुल 915 अंक हैं।

स्टीवन स्मिथ 892 अंकों के साथ तीसरे और चेतेश्वर पुजारा 816 चौथे स्थान पर हैं। 21 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत 11 पायदान चढ़कर 48वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को दो स्थान का फायदा हुआ है। वे 15 नंबर पर आ गए हैं। लोकेश राहुल 34वें और मुरली विजय 47वें नंबर पर हैं।

रोहित शर्मा 55वें, पृथ्वी शॉ 65वें और हार्दिक पांड्या 70वें नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढकर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढकर 46वें स्थान पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशाल मेंडिस क्रमश 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को भी गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। शमी दो पायदान चढ़कर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह पांच स्थान की छलांग के साथ 28वें नंबर पर बरकरार हैं। इशांत शर्मा 26वें नंबर पर कायम हैं।

पर्थ टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे नाथन लॉयन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं। जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर नौवें और मिचेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा नंबर.1 रैंकिंग पर कायम हैं। रवींद्र जडेजा पांचवें और रविचंद्रन अश्विन छठे नंबर पर बरकरार हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com